Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kannauj News : दुष्कर्म मामले में पुलिस ने पूरी की विवेचना, चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी

केनोज़ दुष्कर्म मामले में पुलिस ने विवेचना पूरी कर ली है और चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी कर रही है। पुलिस को डीएनए जांच रिपोर्ट का इंतजार है। रिपोर्ट मिलते ही पुलिस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेगी और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करेगी। पुलिस की ओर से अभी तक चार्जशीट दाखिल न करने पर कोर्ट ने शुक्रवार को 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा रिमांड को बढ़ा दिया है।

By amit kuswaha Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 23 Aug 2024 10:37 PM (IST)
Hero Image
कोर्ट ने 14 दिन के लिए बढ़ाई न्यायिक अभिरक्षा रिमांड।

जागरण संवाददाता, कन्नौज। किशोरी से दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने विवेचना पूर्ण करते हुए केस डायरी तैयार कर ली है। पुलिस को डीएनए टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार है। डीएनए टेस्ट रिपोर्ट जल्द मंगाने के लिए पुलिस की ओर से विधि विज्ञान प्रयोगशाला के लिए पत्र भी भेजा गया है।

किशोरी से पूर्व ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह के दुष्कर्म के मामले में पुलिस को 60 दिन के अंदर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करना होगा। इससे पुलिस ने करीब 70 पन्नों की केस डायरी तैयारी की है। पुलिस ने इस मामले में विवेचना पूर्ण कर ली है। अब सिर्फ पुलिस को डीएनए टेस्ट रिपोर्ट और फाेरेंसिक लैब की रिपोर्ट का इंतजार है।

दोनों जांच रिपोर्ट आते ही पुलिस ने केस डायरी में संलग्न कर जार्चशीट दाखिल करेगी। इसके बाद पुलिस गैंगस्टर की रिपोर्ट दर्ज करेगी। सीओ सिटी कमलेश कुमार ने बताया कि डीएनए टेस्ट रिपोर्ट जल्द भेजने के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा गया है। उम्मीद है कि इसी माह डीएनए टेस्ट रिपोर्ट प्राप्त हो जाएगी।

कोर्ट ने 14 दिन के लिए बढ़ाई न्यायिक अभिरक्षा रिमांड

पूर्व नवाब सिंह यादव की 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा रिमांड की अवधि 23 अगस्त को पूरी हो गई। पुलिस की ओर से अभी तक चार्जशीट दाखिल न करने पर कोर्ट ने शुक्रवार को 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा रिमांड को बढ़ा दिया है।