Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: जर्जर इमारतों पर गरजा नगर पंचायत का बुलडोजर, दीवार से दबकर वृद्धा की हो गई थी मौत

UP News कन्नौज में एक दर्दनाक हादसे में एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई और उनका पोता घायल हो गया। दीवार गिरने से यह हादसा हुआ। इस घटना के बाद नगर पंचायत हरकत में आई और कस्बे की कई जर्जर इमारतों को चिन्हित कर उन्हें बुलडोजर से ढहा दिया गया। इस कार्रवाई का मकसद भविष्य में होने वाले हादसों को रोकना है।

By amit kuswaha Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 16 Sep 2024 12:46 PM (IST)
Hero Image
जर्जर इमारतों पर गरजा नगर पंचायत का बुलडोजर, दीवार से दबकर वृद्धा की हो गई थी मौत

संवाद सूत्र, तालग्राम। दीवार से दबकर बाइक सवार वृद्धा की मौत व नाती के घायल होने के बाद नगर पंचायत सक्रिय हो गई। दूसरे दिन कस्बा की कई जर्जर इमारतों को चिन्हित कर उन्हें बुलडोजर की मदद से ध्वस्त किया गया।  शनिवार शाम मुहल्ला बजरिया में बाइक सवार लालू राठौर नानी रामश्री के साथ जर्जर दीवार की चपेट में आ गए थे।

लोगों ने दोनों को दीवार के मलबे से निकाल कर तालग्राम सीएचसी में भर्ती कराया था। वहां चिकित्सक ने रामश्री को मृत घोषित कर दिया था। गंभीर हालत में लालू राठौर को तिर्वा के भीमराव रामजी मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया था।

जर्जर इमारतों को किया गया ध्वस्त

वहीं घटना के दूसरे दिन नगर पंचायत ने वीरान व जर्जर इमारतों को चिह्नित कराया। हादसे रोकने के लिए इन सभी इमारतों को बुलडोजर चलाकर ढहा दिया गया। वरिष्ठ लिपिक दीपक सविता ने बताया कि गिरने की कगार पर खड़ी तीन इमारतों को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कराया गया है। इससे जर्जर इमारतों के गिरने से होने वाले हादसों से बचा जा सके।

नगर पंचायत अध्यक्ष मोहसिन खान उर्फ जानू ने बताया कि नगर में जितनी जर्जर इमारतें है, उनको हटाने के लिए उनके स्वामियों को नोटिस तामील कराए जा रहे है। इसके बावजूद जर्जर इमारतों नहीं हटाई गई तो नगर पंचायत की ओर से ऐसी इमारतों को बुलडोजर से ढहाया जाएगा। इसका खर्च जर्जर इमारतों के स्वामियों से वसूला जाएगा।

इसे भी पढ़ें: माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक या जहर से हुई थी मौत? अब मजिस्ट्रियल जांच रिपोर्ट में सामने आया सच

इसे भी पढ़ें: फतेहपुर में कोचिंग गई 14 वर्षीय छात्रा को अगवा कर हत्या, दुष्कर्म की आशंका; पांच माह की थी गर्भवती

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर