Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चुनाव में अब वैक्सीन वार : गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर अखिलेश का पलटवार- कहा; अपनी जान बचाने के लिए उन्होंने...

Vaccine War हालांकि कोरोना काल में आठ जून 2021 को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में वैक्सीन लगवाई थी। इस दौरान अखिलेश यादव ने खुद वैक्सीन लगवाने की सहमति जताई थी। हाल में 28 अप्रैल को गृहमंत्री अमित शाह ने मैनपुरी की जनसभा में कहा था कि अखिलेश और डिंपल ने चुपचाप वैक्सीन लगवाई थी।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 03 May 2024 07:37 PM (IST)
Hero Image
यूपी में अब वैक्सीन वार : गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर अखिलेश का पलटवार

जागरण संवाददाता, कन्नौज: महासमर के तीसरे चरण से पूर्व सपा-भाजपा में वैक्सीन वार शुरू हो गया है। कोरोना की कोविशील्ड वैक्सीन को लेकर छिड़ी सियासत के बीच गृहमंत्री अमित शाह ने पांच दिन पहले मैनपुरी में आयोजित जनसभा में कहा था कि डिंपल के साथ जाकर अखिलेश ने चुपचाप कोरोना वैक्सीन लगवा ली थी।

उनके इस बयान पर पलटवार करते हुए शुक्रवार को कन्नौज के हसेरन में आयोजित जनसभा में अखिलेश ने कहा कि अपनी जान बचाने के लिए उन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई थी। उन्होंने ब्रिटेन के हाई कोर्ट में दाखिल किए गए उस दस्तावेज का हवाला दिया जिसमें वैक्सीन लगवाने वालों में दिल की बीमारी बढ़ने की बात कही गई है।

अखिलेश बोले- भाजपा ने लोगों की जान खतरे में डाली

शुक्रवार को कन्नौज संसदीय सीट से प्रत्याशी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव हेलीकाप्टर से हसेरन कस्बा पहुंचे। यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना काल में भाजपा ने दबाव बनाकर लोगों को वैक्सीन लगवाई।

अब यूके की कोर्ट से फैसला आया कि वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को दिल की बीमारी का खतरा बढ़ गया। हमने तो वैक्सीन नहीं लगवाई है। इसके अलावा कई ऐसे लोग होंगे, जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई होगी। भाजपा ने कई लोगों की जान खतरे में डाल दी।

आटा और डाटा देंगे फ्री : अखिलेश

अब वैक्सीन सर्टिफिकेट देखकर लोग भाजपा के खिलाफ मतदान करेंगे। भाजपा ने उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया। हम किसानों का कर्ज माफ करेंगे और गरीबों को पैकेट में पौष्टिक आटा और डाटा मुफ्त में देंगे, क्योंकि डाटा से अब मोबाइल पर सभी जानकारी मिल सकेगी।

हालांकि, कोरोना काल में आठ जून 2021 को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में वैक्सीन लगवाई थी। इस दौरान अखिलेश यादव ने खुद वैक्सीन लगवाने की सहमति जताई थी। हाल में 28 अप्रैल को गृहमंत्री अमित शाह ने मैनपुरी की जनसभा में कहा था कि अखिलेश और डिंपल ने चुपचाप वैक्सीन लगवाई थी।