Move to Jagran APP

Kannauj News: मोहर्रम जुलूस के दौरान अचानक ग‍िरा छत का छज्जा, मलबे में दबकर किशोर की मौत; 20 घायल

यूपी के कन्नौज में बुधवार को मोहर्रम के जुलूस के दौरान बड़ा हादसा हो गया। छत के छज्जे पर बच्चों के साथ महिलाएं गुजर रहे मोहर्रम जुलूस को देख रहीं थीं। इस दौरान छज्जे के नीचे जुलूस में शामिल लोग निकल रहे थे तभी वजन बढ़ने से अचानक छत का छज्जा गिर गया। हादसे में एक क‍िशोर की मौके पर ही मौत हो गई जबक‍ि 20 लोग घायल हो गए।

By amit kuswaha Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 18 Jul 2024 08:49 AM (IST)
Hero Image
जुलूस के दौरान ढहे छज्जा को देखते लोग।- जागरण

संवाद सूत्र, सकरावा (कन्नौज)। छत के छज्जे पर बच्चों के साथ महिलाएं गुजर रहे मोहर्रम जुलूस को देख रहीं थीं। इस दौरान छज्जे के नीचे जुलूस में शामिल लोग निकल रहे थे, तभी वजन बढ़ने से अचानक छत का छज्जा गिर गया। इससे छज्जे पर मौजूद महिलाएं, बच्चों समेत जुलूस में शामिल 20 लोग घायल हो गए। घायल हुए किशोर ने मौके पर दम तोड़ दिया। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। आनन-फानन घायलों को सीएचसी और निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया। डीएम और एसपी ने घटनास्थल पर पहुंच कर हादसे की जानकारी की।

बुधवार की शाम करीब सात बजे कस्बा सकरावा में मुहल्ला सैय्यदवाड़ा में मोहर्रम पर ताजिया जुलूस निकल रहा था। इसमें बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ शामिल थी। जुलूस में शामिल लोगों का करतब देखने के लिए छतों पर महिलाएं और बच्चे मौजूद थे।

अचानक ग‍िरा छत का छज्जा  

इस दौरान सैय्यदवाड़ा निवासी किसान वकील हुसैन की छत पर बच्चों और महिलाओं की भीड़ थी। इस दौरान गली से जुलूस निकल रहा था, तभी अचानक वकील हुसैन के छत का छज्जा नीचे गिर गया। इससे छज्जे पर बैठा मुहल्ले के गुफरान आलम का 12 वर्षीय बेटा रुसान, वकील का आठ वर्षीय बेटा फैसल, 40 वर्षीय रूबीना पत्नी दिलशाद, रहनुमा पुत्री अजीज, रुखसाना पत्नी जाकिर हुसैन, राजू की पांच वर्षीय बेटी आयशा, गुलिक्षा पत्नी सलमान खान, ज़ेबा बानो पुत्री शमशुल हसन मलबे के साथ गिरकर घायल हो गए।

इसके अलावा मलबे की चपेट में आकर जुलूस में शामिल इस्लाम पुत्र अल्लाहदीन, अशरफ पुत्र राशिद, अंसार पुत्र इकबाल वारसी, फुरकान पुत्र सलामत, शाब्दीन पुत्र राशिद, तौसीफ पुत्र अलमवीर, अबरार पुत्र अनवर हुसैन, तस्लीम पुत्र राजू और समर पुत्र शमीम घायल हो गए।

रुसान की मौके पर ही मौत

इस दौरान घायल रुसान की घटना स्थल पर मौत हो गई। जबकि अन्य घायलों को सीएचसी सौरिख में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। डीएम शुभ्रान्त कुमार शुक्ल और एसपी अमित कुमार आनंद मौके पर पहुंचे और हादसे

की जानकारी की। स्थानीय दिलशाद ने बताया कि छज्जा गिरने से करीब 20 लोग घायल हुए है। अन्य घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें: Kannauj News: यूपी के कन्नौज में चार बच्‍चों की डूबकर मौत, गड्ढे में भरे पानी में नहाने गए थे मासूम

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।