Move to Jagran APP

कन्नौज में दुष्कर्म पीड़िता ने आरोपितों पर कार्रवाई न होने पर दी जान, दारोगा निलंबित

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में अपहरण कर दुष्कर्म करने वाले आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई न होने से आहत किशोरी ने घटना के पांच दिन बाद फंदा लगाकर जान दे दी। पुलिस आक्रोशित स्वजन को गिरफ्तारी का आश्वासन देकर शांत कराया। साथ ही एसपी अमित आनंद ने लापरवाही बरतने के आरोप में विवेचक दारोगा मानसिंह को निलंबित कर दिया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 24 Jul 2024 09:10 AM (IST)
Hero Image
कन्नौज में दुष्कर्म पीड़िता ने आरोपितों पर कार्रवाई न होने पर दी जान (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, कन्नौज। अपहरण कर दुष्कर्म करने वाले दो आरोपितों पर कार्रवाई न होने से आहत किशोरी ने घटना के पांच दिन बाद घर में फंदा लगाकर जान दे दी। पुलिस अधिकारियों ने दुष्कर्म आरोपितों की गिरफ्तारी करने का आश्वासन देते हुए आक्रोशित स्वजन को शांत कराया।

एसपी अमित आनंद ने लापरवाही बरतने के आरोप में विवेचक दारोगा मानसिंह को निलंबित कर दिया है। एक आरोपित को हिरासत में ले लिया गया है। किशोरी को पड़ोस के गांव के दो युवक 11 जुलाई 2024 की सुबह बहला-फुसला कर दिल्ली ले गए थे। दोनों उसे बंधक बनाकर दुष्कर्म किया।

किशोरी ने की आत्महत्या

गुमशुदगी दर्ज होने के बाद पुलिस ने 16 जुलाई को दिल्ली में दबिश देकर किशोरी को बरामद कर लिया, दोनों युवक फरार हो गए। पुलिस ने 18 जुलाई को कोर्ट में किशोरी के बयान कराए थे। मंगलवार दोपहर में किशोरी ने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

मृतका के भाई ने पुलिस को दो युवकों के खिलाफ तहरीर देते हुए बताया कि आरोपित उसे और उसके परिवार के लोगों को समझौता करने की धमकी दे रहे थे। उसकी बड़ी बहन को भी फोन करके धमकाया गया। सीओ ओंकारनाथ शर्मा ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज करके जल्द गिरफ्तारी का भरोसा दिया।

इसे भी पढ़ें: एक्शन में आईं IPS वृंदा शुक्ल, युवतियों से छेड़खानी व दौड़ाकर पिटाई के मामले में नौ गिरफ्तार; कोतवाल लाइन हाजिर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।