Move to Jagran APP

पुलिसकर्मियों को चकमा देकर थाने से भागा आरोपित, एसपी ने दो सिपाहियों को किया निलंबित

तिर्वा में पुलिस की लापरवाही के चलते हवालात से एक आरोपी फरार हो गया। आरोपी ने कोतवाली में हंगामा करने के बाद खुद को घायल कर लिया था जिसके बाद उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। आराम मिलने पर पुलिस उसे कोतवाली ले आई लेकिन वहां से वह भाग निकला। पुलिस ने 15 घंटे बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

By amit kuswaha Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 15 Oct 2024 08:54 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, तिर्वा। पुलिस हिरासत में हंगामा कर खिड़की से सिर पटखकर घायल आरोपित पुलिसकर्मियों को चकमा देकर हवालात से भाग निकला। इससे पुलिस कर्मियों के होश उड़ गए। करीब 15 घंटे बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार किया।

वहीं लापरवाही बतरने पर कोतवाली प्रभारी ने दो सिपाही और एक होमगार्ड के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। एसपी ने सिपाहियों को निलंबित कर होमगार्ड के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिला कमाडेंट को पत्र भेजा है।

तिर्वा कस्बा के बौद्धनगर निवासी 18 वर्षीय गौतम गिहार पर वर्ष 2023 में अवैध शराब बिक्री की रिपोर्ट दर्ज की थी। न्यायालय में तारीख पर न जाने पर उसका गैर जमानती वारंट जारी हुआ था। शनिवार की शाम पुलिस ने गौतम गिहार को गिरफ्तार किया था। इस दौरान शाम करीब सात बजे उसने कोतवाली में हंगामा शुरू कर दिया था।

कोतवाली कार्यालय में लगी खिड़की में सिर पटखकर उसने स्वयं को घायल कर लिया था। इससे पुलिस ने उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया था। आराम मिलने पर पुलिस उसे कोतवाली ले आई। यहां हवालात के बाहर उसे पुलिसकर्मियों की निगरानी में बैठाया गया था।

बहाना बनाकर हवालात से हुआ फरार

रात रात करीब 11.10 बजे गौतम शौचालय जाने का बहाना बनाकर अंदर हवालात पहुंचा। इस दौरान जैसे ही पुलिसकर्मियों का मन भटका कि वह हवालात से निकल भाग गया। इससे पुलिस कर्मियों के हाथ-पांव फूल गए। दूसरे दिन सोमवार दोपहर दो बजे गिहार बस्ती से पुलिस ने गौतम को गिरफ्तार किया। इसके बाद पुलिस ने उसे जेल भेज दिया।

प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र प्रताप सिंह ने लापरवाही बतरने पर सिपाही प्रदीप कुमार, रात्रि ड्यूटी पर तैनात लिपिक सिपाही विनोद कुमार और पहरे पर तैनात होमगार्ड मूलचंद्र के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। एसपी अमित कुमार आनंद ने सिपाही प्रदीप और विनोद कुमार को निलंबित कर दिया। एसपी ने बताया कि होमगार्ड के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिला होमगार्ड कमाडेंट को पत्र लिखा गया है।

कोतवाली से दो बार वारंटी भागने की हो चुकी घटनाएं

 कोतवाली में दो बार वारंटी आरोपित भागने की घटनाएं हो चुकी। हालांकि हर बार पुलिस वारंटियों को 24 घंटे में ही दोबारा पकड़ने में सफल रही। साथ ही मेडिकल कालेज से भी उम्र कैद की सजा काटने वाला आरोपित इलाज के दौरान चंपत हो गया था।

कोतवाली में दो वर्ष पूर्व दौलीखाती गांव का रहने वाले एक युवक को पुलिस ने गैर जमानती वारंट के कारण पकड़ा था। रात में पकड़ा तो हवालात में डाल दिया था। आरोपित ने बहाना बनाया और इज्जतघर में सुबह दैनिक क्रिया जाने की बात कही। गार्ड में आरोपित को इज्जतघर के अंदर भेज दिया।

आरोपित ने इज्जतघर को अंदर से बंद किया और खिड़की में लगी लोहे की राड तोड़कर निकल गया था। पुलिस ने उसे तीन घंटे बाद पकड़ लिया था। वहीं डेढ़ वर्ष पूर्व एक बुजुर्ग को वारंट के कारण पकड़ा और सर्दी होने से धूप में बैठा दिया। शाम को तीन बजे बुजुर्ग अपने रिश्तेदारी चले गए और कोतवाली पुलिस ने उनकी तलाश शुरू कर दी थी। हालांकि बुजुर्ग दूसरे दिन खुद ही सुबह कोतवाली आकर बैठ गए थे।

इसे भी पढ़ें: प्रयागराज में शव दफनाने को लेकर विवाद, दो समुदाय आमने-सामने; पुलिस ने संभाला मोर्चा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें