Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रिंसिपल के ट्रांसफर की खबर मिली तो रोक नहीं सके आंसू; तबादला रुकवाने के लिए कलक्ट्रेट पहुंचे छात्र, फूट-फूटकर रोए

Kannauj Latest News In Hindi करीब छह साल से प्रभारी प्रधानाचार्य के पद तैनात थे शिव मोहन कुशवाहा। छात्रों ने मांग पत्र अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपा। जब अधिकारी छात्रों का धरना खत्म कराने के लिए उनके पास पहुंचे तो वह फूट-फूटकर रोने लगे। छात्रों का कहना था कि जब तक उनके सर को वापस नहीं बुलाया जाता है वह लोग कलेक्ट्रेट से नहीं जाएंगे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Fri, 22 Mar 2024 10:07 PM (IST)
Hero Image
प्रधानाचार्य का तबादला रुकवाने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे छात्र, फूट-फूटकर रोए

जागरण संवाददाता, कन्नौज। प्रभारी प्रधानाचार्य का तबादला रुकवाने के लिए छात्र-छात्रों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर धरना दिया। छात्रों ने अपना मांग पत्र अतिरक्त मजिस्ट्रेट को सौंपा। इस दौरान छात्र-छात्राएं फूट-फूटकर रोए। छात्र स्थानांतरण निरस्त न किए जाने तक धरना पर बैठे रहने की जिद पर अड़ गए।

अधिकारियों ने वाहन मंगवाकर छात्रों को समझा बुझाकर घर भेज दिया। छात्रों ने दो दिन के अंदर तबादला निरस्त न किए जाने पर दोबारा धरना देने की चेतावनी दी है।

छह साल से प्रभारी थे

जसोदा कस्बा में संचालित पं. दीनदयाल उपाध्याय मॉडल इंटर कॉलेज में करीब छह साल से शिव मोहन कुशवाहा प्रभारी प्रधानाचार्य के पद पर तैनात थे। उनका तबादला राजकीय माध्यमिक विद्यालय भवरगाढ़ा में प्रधानाध्यापक के पद हो गया है।

जैसे छात्रों को प्रधानाचार्य के स्थानांतरण की खबर मिली तो अपने आंसू रोक नहीं पाएं। शुक्रवार को बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं हाथों में तख्ती लेकर कलक्ट्रेट पहुंचे। छात्रों ने प्रभारी प्रधानाचार्य का तबादला निरस्त किए जाने की मांग को लेकर धरना पर बैठ गए। 

Read Also: जीबी रोड पर देह व्यापार में फंसी लड़की की दर्दनाक कहानी; पहले बाप ने 50 हजार में बेचा, फिर फुफुरे भाई ने भी किया जिस्म का सौदा

छात्राें को समझाबुझाकर घर भेजा

एडीएम आशीष कुमार सिंह, डीआइओएस डा. पूरन सिंह, सरायमीरा चौकी प्रभारी शेखर सैनी ने छात्रों को समझा बुझाकर वाहन मंगवाकर घर भेजा। छात्रों का कहना था कि सर का रातों रात तबादला कर दिया गया। विद्यालय में शिक्षकों की कमी है अब हम लोगों को कौन पढ़ाएगा। कहा कि सर के वापस आने तक छात्र अपनी कक्षाओं में पढ़ने नहीं जाएंगे। छात्रों ने प्रभारी प्रधानाचार्य का तबादला निरस्त न किए जाने पर दो दिन बाद दोबारा धरना पर बैठने की चेतावनी दी है। 

ये भी पढ़ेंः मुश्किलों में फंसा सेंट्रल जेल से लाइव वीडियो चैट करने वाला सुपारी किलर आसिफ खान, डिप्टी जेलर हटाने के बाद अब हुई ये कार्रवाई

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर