Move to Jagran APP

Kannuaj News: गांव की खराब सड़क की वजह से टूट गई शादी, लड़के वाले बोले-बरात ले जाने पर रिश्तेदारों में बदनामी होगी

लड़की देखने गए फिर सगाई भी उसी गांव में जाकर की लेकिन अब वर पक्ष ने यह कहते हुए शादी करने से इन्कार कर दिया कि गांव जाने वाली सड़क खराब है। बरात ले जाने पर रिश्तेदारों में बदनामी होगी कि कैसी पिछड़े गांव में शादी तय कर ली। इस मामले में लड़की के माता-पिता ने थाने में शादी कराने की गुहार लगाई है।

By Jagran News Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Wed, 28 Feb 2024 06:49 AM (IST)
Hero Image
कन्नौज में गांव की खराब सड़क की वजह से टूट गई शादी (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, कन्नौज। लड़की देखने गए, फिर सगाई भी उसी गांव में जाकर की। अब वर पक्ष ने शादी करने से इन्कार कर दिया। यह कहते हुए कि गांव जाने वाली सड़क खराब है। बरात ले जाने पर रिश्तेदारों में बदनामी होगी कि कैसी पिछड़े गांव में शादी तय कर ली।

लड़की के माता-पिता ने थाने में शादी कराने की गुहार लगाई। थाने में दोनों पक्षों में चार घंटे तक पंचायत चली, लेकिन बात नहीं बनी। इस पर माता-पिता के आंसू छलक उठे।

पुलिस ने ये कहा

एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि शादी कराने का प्रयास किया जाएगा, अन्यथा मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। मामला उप्र के कन्नौज का है। कानपुर देहात के रसूलाबाद क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति मंगलवार को पत्नी व परिवार के अन्य लोगों के साथ कन्नौज के ठठिया थाना पहुंचे।

थाना प्रभारी अजय अवस्थी को बताया कि आठ माह पूर्व बेटी की शादी ठठिया के एक गांव के युवक से तय की थी। 19 फरवरी को घर में सगाई हुई। 25 फरवरी को शादी की तिथि तय करने की बात कही तो युवक और उसके पिता ने सड़क खराब होने की बात कहकर शादी करने से इन्कार कर दिया।

ग्राम प्रधान का ये है कहना

थाना प्रभारी ने तत्काल युवक और उसके पिता को बुलाया। दोनों पक्षों के बीच पंचायत चली, लेकिन वर पक्ष शादी के लिए राजी नहीं हुआ। थाना प्रभारी ने बताया कि लड़की के पिता से तहरीर मांगी गई है। ग्राम प्रधान का कहना है कि ठठिया के तरफ से गांव आने के दो रास्ते हैं।

लड़की के पिता ने ये कहा

'गांव पिछड़ा, इसमें बेटी और मेरा क्या कुसूर..': बेटी की शादी टूटने से माता-पिता के चेहरे पर लाचारी दिखाई दी दिखी। आंसू पोंछते हुए पिता ने कहा कि गांव पिछड़ा है। सड़क और गलियां खराब हैं, इसमें उनका और बेटी का क्या कुसूर। गांव की बदहाली के जिम्मेदार तो अफसर और जनप्रतिनिधि हैं।

अगर सड़क खराब होने के कारण शादी नहीं करनी थी तो बिटिया की गोद भराई से पहले इन्कार कर देते। इससे बिटिया के अरमानों और बिरादरी में किरकिरी तो न होती।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें