Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: कनेक्‍शन काटने पहुंची बिजली कर्मियों की टीम को दौड़ा-दौड़कर पीटा, पुल‍िस ने आरोपी को क‍िया ग‍िरफ्तार

UPPCL News उपभोक्ताओं से बकाया बिली वसूलने पहुंची बिजली विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया था। ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ा कर डंडों से कर्मचारियों की पिटाई की। बिजली टीम पर हुए हमले का वीडियो भी वायरल हुआ। इस मामले में पुल‍िस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अन्य आरोपि‍यों की तलाश में दबिश दे रही है।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 09 Sep 2024 11:33 AM (IST)
Hero Image
डंडे से बिजली विभाग के कर्मचारी को पीटता ग्रामीण।

जागरण संवाददाता, कन्नौज। बिजली विभाग की टीम को दौड़ा-दौड़कर पीटने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अन्य आरोपित की तलाश में दबिश दे रही है।

विद्युत विभाग में आउटसोर्सिंग पर तैनात लाइन मैन अंकित सिंह, शिवराम कृष्ण सैनी, सचिन सैनी, एहसान,फिरोज सहित अन्य लोग मक्कापुरवा गांव में बकाएदार उपभोक्ताओं से बिल वसूलने गए थे। बकाया बिल होने पर टीम ने राजेश का कनेक्शन काट दिया था। कनेक्शन कटने से नाराज राजेश ने साथियों के साथ मिलकर टीम पर हमला कर दिया था। आरोपितों ने कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ कर पीटा था।

मुख्‍य आरोपी राजेश गि‍रफ्तार

पीड़ित कर्मचारियों ने कोतवाली में राजेश समेत 19 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। सीओ सिटी कमलेश कुमार ने बताया कि बिजली कर्मचारियों के साथ मारपीट का मामला सामने आया था। मुख्य आरोपी राजेश को गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

दिबियापुर में ब‍िजली चेकि‍ंग

उधर, दिबियापुर में कानपुर से बिजली विभाग के मुख्य अभियंता अभियंता के नेतृत्व टीम ने बिजली चेकिंग की। 40 से अधिक बिजली उपभोक्ताओं के मीटर में छेड़खानी मिलने का संदेह हुआ तो टीम ने उनका कनेक्शन तुरंत काट दिया है। साथ ही मीटर जब्त कर लिया। अधिकारियों बताया कि मीटर की जांच की जाएगी। यह अभियान देर रात तक जारी रहा। लोगों ने बताया कि पहली बार कस्बा में इतना बड़ा अभियान चला।

रविवार की मुख्य अभियंता संजय गुप्ता के नेतृत्व में अलग-अलग जिलों अधिशासी अभियंताओं की एक टीम ने पुलिस के साथ कस्बा के मुहल्ला लोहिया नगर से चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। यह अभियान बेला रोड फफूंद रोड, सहायल रोड समेत अन्य मोहल्ले में चलाया गया।

यह भी पढ़ें: UPPCL: बिजली विभाग का बड़ा अभियान, एक साथ नौ जिलों की टीम ने की छापेमारी; कई इलाकों में मचा हड़कंप