Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गरीब रथ एक्सप्रेस के आगे कूदा प्रेमी जोड़ा, फेसबुक पर हुई दोस्ती प्यार में बदली थी, लेकिन…

कानपुर में एक प्रेमी युगल ने शादी की अनुमति न मिलने के कारण जान दे दी। युवक और किशोरी ने फेसबुक पर दोस्ती की थी और शादी करने का फैसला किया था लेकिन युवक के परिजन राजी नहीं हुए थे। दोनों ने ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी। पुलिस ने दोनों के शवों को बरामद किया और पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 12 Sep 2024 02:49 AM (IST)
Hero Image
दोनों अपने घरों से भाग सेंट्रल स्टेशन पहुंचे थे।

जागरण संवाददाता, कानपुर। फेसबुक से दोस्ती होने के बाद युवक और किशोरी प्रेम के बंधन में बंध गए। दोनों ने शादी करने की ठानी और परिजनों के विरोध करने पर दोनों अपने घरों से भाग सेंट्रल स्टेशन पहुंचे। 

किशोरी के पिछड़ी जाति का होने के चलते युवक के परिजन शादी को राजी नहीं हुए। दोनों ने पनकी पड़ाव क्रासिंग के पास सोमवार देर रात गरीबरथ एक्सप्रेस के सामने कूदकर जान दे दी। जीआरपी ने युवक और किशोरी के घर वालों को सूचना दी। मंगलवार को पोस्टमार्टम के बाद युवक और किशोरी का शव लेकर उनके स्वजन चले गए।

यह है पूरा मामला

फतेहपुर के बिंदकी खजुआ निवासी गिरीश मिश्र का 21 वर्षीय बेटा अनुभव बांदा में रहकर क्रेन चलाता था। अनुभव का भाई गौरव भी आवास विकास, पनकी में रहकर क्रेन चलाता है। 

पुलिस के मुताबिक, परिजनों ने बताया कि अनुभव की छह महीने पहले फतेहपुर के किशनपुर की 17 वर्षीय किशोरी से दोस्ती हुई थी और बाद में प्रेम संबंध हो गए। किशोरी पिछड़ी जाति से थी, इसलिए अनुभव के घरवाले शादी को तैयार नहीं हुए, जिसके बाद दोनों ने घर से भागने की योजना बनाई। 

आठ दिन पहले घर से भागकर फतेहपुर स्टेशन पर मिले। वहां से दोनों ट्रेन से कानपुर आ गए। उधर, अनुभव के बिना बताए गायब होने पर क्रेन कंपनी की ओर से बांदा कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज कराई गई, जबकि किशोरी के घरवालों ने किशनपुर थाने में गुमशुदगी लिखाई। 

शादी न हो पाने से निराश प्रेमी युगल ने सोमवार की रात लगभग 11 बजे दिल्ली से आ रही गरीबरथ एक्सप्रेस के आगे कूदकर जान दे दी। जीआरपी पनकी चौकी प्रभारी अमरनाथ ने बताया कि दोनों आठ दिन पहले घर से निकले थे। 

सूचना पर किशोरी के पिता, भाई व मामा, जबकि युवक का भाई गौरव पहुंचा था। पोस्टमार्टम के बाद दोनों के शव परिजनों को सौंप दिए गए। इसकी सूचना बांदा कोतवाली और किशनपुर थाना पुलिस को भी भेज दी गई है।

यह भी पढ़ें: कालिंदी एक्सप्रेस प्रकरण: रेलवे ने जिन धाराओं में दर्ज कराया मुकदमा, उनमें उम्रकैद भी हो सकती है

यह भी पढ़ें: कानपुर में रेल ट्रैक उड़ाने और कालिंदी एक्सप्रेस में आग लगाने का था षड्यंत्र, 14 संदिग्ध हिरासत में

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर