Move to Jagran APP

Aarju Murder Case Kanpur: कोर्ट ने पति को भेजा जेल, फोरेंसिक रिपोर्ट का इन्तजार

पुलिस ने आरजू के पति अमनदीप को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया है। फिलहाल मामले में पुलिस छानबीन कर रही है और फोरेंसिक रिपोर्ट और पोस्टमार्टम में एक्सपर्ट की राय के आधार पर कार्रवाई करेगी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Updated: Wed, 30 Dec 2020 04:40 PM (IST)
Hero Image
पुलिस अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है।
कानपुर, जेएनएन। नौबस्ता के केशव नगर में इंजीनियर आरजू की हत्या के मामले में पुलिस ने पति अमनदीप को मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया है। पुलिस की छानबीन अभी जारी है और फोरेंसिक रिपोर्ट और पोस्टमार्टम पर एक्सपर्ट की राय का इंतजार है।

मध्यप्रदेश के शहडोल निवासी इंटरलाकिंग टाइल्स कारोबारी नीरज कटारे ने बीते आठ दिसंबर को 26 वर्षीय इकलौती इंजीनियर बेटी आरजू की शादी नौबस्ता केशव नगर निवासी लोको पायलट आरसी गुप्ता के इकलौते इंजीनियर बेटे अमनदीप गुप्ता के साथ की थी। दस दिसंबर को आरजू विदा होकर ससुराल आयी थी और 17 दिन बाद बाथरूम में औंधे मुंह पड़ी मिली थी। आनन-फानन में ससुराल वाले उसे पास के नर्सिंगहोम ले गए थे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। ससुराल वालों ने बाथरूम में पैर फिसलने से मौत होने की जानकारी स्वजन को दी थी। रविवार को पोस्टमार्टम में मुंह दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई। इसके बाद नीरज कटारे ने बेटी के ससुरालियों पर दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

मामले में फोरेसिंक टीम ने घटनास्थल पर क्राइम सीन दोहराने के साथ साक्ष्य जुटाए थे। पुलिस को घटनास्थल से जो भी साक्ष्य मिले थे वह हत्या की ओर इशारा नहीं कर रहे थे। पुलिस की जांच हत्या और हादसे के बीच उलझ गई थी। इधर पुलिस और फोरेंसिक टीम ने अमनदीप के साथ उसके बयानों की पुष्टि के लिए दोबारा फ्लैट में पहुंचकर क्राइम सीन दोहराया और बाथरूम, खिड़की समेत अन्य स्थानों पर गहनता से छानबहीन कर साक्ष्य जुटाए। हालांकि किसी नतीजे पर न पहुंचने के बाद बुधवार को पुलिस ने आरजू के पति को गिरफ्तार कर उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने के बाद जेल भेजा है। सीओ गोविंद नगर विकास कुमार पांडेय ने बताया कि मामले में पुलिस अपनी छानबीन कर रही है। फोरेंसिक रिपोर्ट और पोस्टमार्टम में एक्सपर्ट की राय आने के बाद जांच आगे बढ़ेगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।