Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वन-डे के बाद अब इनिंग क्रिकेट के खिताब पर भी UP की नजर, तीन मार्च को खेला जाएगा सेमीफाइनल

नए सत्र में उप्र की टीम ने पहली बार कर्नल सीके नायडू ट्राफी के एकदिवसीय प्रारूप के खिताब पर उत्तराखंड को पराजित कर कब्जा कर चुकी है। अब उसकी नजर इनिंग प्रारूप के खिताब पर है। शुक्रवार को ग्रीनपार्क स्टेडियम में दिन के पहले सत्र में मुंबई की टीम ने जमकर अभ्यास किया। घरेलू मैदान में मेहमान मुंबई के लिए मेजबान उप्र कड़ी चुनौती देने की तैयारी में जुट गया है।

By Nitesh Srivastava Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Fri, 01 Mar 2024 05:53 PM (IST)
Hero Image
ग्रीनपार्क स्टेडियम में कर्नल सीके नायडू ट्राफी के सेमीफाइनल मैच से पहले अभ्यास करते मुंबई टीम के खिलाड़ी। जागरण

जागरण संवाददाता, कानपुर। कर्नल सीके नायडू ट्राफी में अभी तक खेले गए लीग मैच और नाकआउट मुकाबले में उप्र की अंडर-23 टीम ने अजेय प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। जहां उसका मुकाबला तीन मार्च मुंबई की टीम से होगा।

घरेलू मैदान में मेहमान मुंबई के लिए मेजबान उप्र कड़ी चुनौती देने की तैयारी में जुट गया है। सेमीफाइनल मुकाबले से पहले उप्र की टीम ने नेट्स पर जमकर अभ्यास किया। बल्लेबाजों के साथ तेज और फिरकी गेंदबाजों ने अंतिम तैयारियों को परखा।

वहीं, दूसरी ओर मुंंबई की टीम ने पिच के मिजाज को परखने के लिए छात्रावास के गेंदबाजों के सामने बल्लेबाजी की। नए सत्र में उप्र की टीम ने पहली बार कर्नल सीके नायडू ट्राफी के एकदिवसीय प्रारूप के खिताब पर उत्तराखंड को पराजित कर कब्जा कर चुकी है। अब उसकी नजर इनिंग प्रारूप के खिताब पर है।

ग्रीनपार्क स्टेडियम में कर्नल सीके नायडू ट्राफी के सेमीफाइनल मैच से पहले अभ्यास करते मुंबई टीम के खिलाड़ी। जागरण

शुक्रवार को ग्रीनपार्क स्टेडियम में दिन के पहले सत्र में मुंबई की टीम ने जमकर अभ्यास किया। ग्रीनपार्क की पिच के रुख को समझने के लिए मुंबई के टीम प्रबंधन ने ग्रीनपार्क छात्रावास के गेंदबाजों के सामने एक घंटे से अधिक समय तक बल्लेबाजी की।

ज्यादातर बल्लेबाज स्पिन के खिलाफ अभ्यास करते दिखे। वहीं, दूसरी ओर दिन के दूसरे सत्र में उप्र की टीम से कप्तान समीर रिजवी के साथ प्रशांत वीर, आराध्य, स्वास्तिक, ऋतुराज, सिद्धार्थ, विप्रराज ने बल्लेबाजी और कुनाल, आकिब, कृतज्ञ ने गेंदबाजी में कड़ा अभ्यास किया।

उप्र के लिए खिताबी मार्गदर्शक बने कोच मो. आमिर

लंबे समय से बीसीसीआइ की घरेलू शृंखला का खिताब हासिल करने में जुटीं उप्र को अंडर-23 के एकदिवसीय प्रारूप का खिताब मो. आमिर की कोचिंग में ही मिला। अब अंडर-23 के इनिंग क्रिकेट के खिताब की ओर उप्र ने कदम बढ़ा दिए हैं।

मो. आमिर उप्र से पूर्व क्रिकेटर हैं और लंबे समय से उप्र में जूनियर और सीनियर क्रिकेट को संवारने में जुटे हैं। यूपी टी-20 लीग में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर चर्चा में क्रिकेटरों को अंडर-23 टीम में मौका देने और उनको टीम के लिए उपयोगी बनाने में मो. आमिर की अहम भूमिका रही है।