Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कृषि विभाग ने कीटनाशक की 29 दुकानों पर मारा छापा, दुकानें बंद कर भागे दुकानदार; एक का लाइसेंस निलंबित

औरैया में कृषि विभाग ने बड़े पैमाने पर छापेमारी की। 29 कीटनाशक उत्पादकों दुकानों और बफर गोदामों में संयुक्त रूप से छापेमारी की गई। इस दौरान 9 नमूने लिए गए और 7 संचालकों को नोटिस जारी किए गए। एक दुकान का लाइसेंस भी निलंबित कर दिया गया। इस दौरान कई संचालक दुकान बंद कर भाग निकले। उन सभी को कारण बताओ नोटिस जारी किया जा रहा है।

By vivek sikarwar Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 12 Sep 2024 09:52 AM (IST)
Hero Image
कीटनाशक की 29 दुकानों पर छापामारी, एक लाइसेंस

जागरण संवाददाता, औरैया। कृषि विभाग की तरफ से जिले की तीनों तहसीलों में बुधवार को बड़े स्तर पर छापामारी अभियान चलाया गया। जिसमें 29 कीटनाशक उत्पादकों, दुकानों व बफर गोदामों में टीमों ने संयुक्त रूप से छापेमारी की। इस दौरान नौ नमूने लिए गए है। सात संचालकों को नोटिस जारी किए गए। जबकि एक दुकान का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया।

शासन के निर्देश पर जिले में कीटनाशक की दुकानों व गोदामों में छापेमारी के लिए तीनों तहसीलों में टीमों का गठन किया। जिसमें कृषि विभाग के अलावा सभी तहसीलों के एसडीएम शामिल रहे। तीनों टीमों ने संयुक्त रूप से अपने-अपने क्षेत्रों में उर्वरक की दुकानों में छापामारी की। छापेमारी के दौरान कीटनाशक विक्रेताओं में हड़कंप मच गया।

जिला कृषि अधिकारी शैलेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि

बुधवार को जिलेभर में 29 कीटनाशक उत्पादकों, दुकानों व बफर गोदामों पर छापेमारी की गई। नौ नमूने लिए गए है। जो जांच को भेजे जाएंगे। छापामारी के दौरान रुरुगंज के मैसर्स किसान खाद भंडार, मैसर्स सत्यम ट्रेडर्स, मैसर्स बालाजी खाद भंडार, मैसर्स शिव खाद भंडार बिधूना के मैसर्स आरएस ट्रेडर्स,मैसर्स ओम खाद बीज भंडार के अलावा बिरिया के आईएफएफडीसी के संचालक अपनी दुकानें बंद कर भाग गए। जिसके चलते सात विक्रेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं।

जबकि सैनिक कॉलोनी स्थित मैसर्स कोमल ट्रेडर्स का उर्वरक स्टॉक व वितरण रजिस्टर ना दिखाने व स्टाक अव्यवस्थित रखने के कारण लाइसेंस निलंबित किया गया है।

इसे भी पढ़ें: फर्जी आधार कार्ड बनाने में इरफान सोलंकी की दूसरी जमानत अर्जी खारिज, पुलिस से कोर्ट ने इस बात पर जताई नाराजगी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर