Move to Jagran APP

'जब बोलना नहीं आता तो क्यों बोलते हो', गुटबाजी पर विधायकों से अखिलेश नाराज; कहा- मैंने वीडियो देखा है...

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सीसामऊ सीट के उपचुनाव के लिए रणनीति बनाई है। उन्होंने स्थानीय नेताओं की गुटबाजी पर नाराजगी जताई और मीडिया बयानों को पार्टी के लिए नुकसानदायक बताया। अखिलेश यादव ने नेताओं से कहा कि मीडिया में बोलना नहीं आता है तो क्यों बोलते हो? उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव तक कोई बयानबाजी नहीं होनी चाहिए।

By Aysha Sheikh Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 23 Oct 2024 03:47 PM (IST)
Hero Image
लखनऊ में सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव । संगठन
जागरण संवाददाता, कानपुर। सपा मुखिया अखिलेश यादव की बैठक में मंगलवार को सीसामऊ सीट के उपचुनाव की रणनीति पर विचार हुआ। अखिलेश यादव ने स्थानीय सपा नेताओं की गुटबाजी पर नाराजगी जताई और मीडिया बयानों को पार्टी के लिए नुकसान वाला बताया। उन्होंने नेताओं से कहा कि जब मीडिया में बोलना नहीं आता है तो क्यों बोलते हो?

अब चुनाव तक कोई भी बयानबाजी नहीं होनी चाहिए। पार्टी प्रत्याशी नसीम सोलंकी, चुनाव प्रभारियों, महानगर अध्यक्ष और दोनों विधायकों के साथ बैठक में उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए सादगी से नामांकन कराएं। इस बात का भी ध्यान रखें कि पार्टी कार्यकर्ताओं का भाजपा के इशारे पर पुलिस -प्रशासन उत्पीड़न न करने पाए।

सीसामऊ उपचुनाव की रणनीति पर हुई चर्चा

समाजवादी पाटी मुख्यालय पर बुलाई गई सपा नेताओं की बैठक मंगलवार की शाम शुरू हो पाई। देर तक चली बैठक में सपा सुप्रीमो ने सीसामऊ उपचुनाव की रणनीति पर सभी के साथ चर्चा की। चुनावी कमजोरियों और उनसे निपटने के उपायों की भी बात हुई। तय किया गया कि चुनाव संचालन के लिए सह प्रभारियों के नेतृत्व में जोनल टीम अपना काम करेगी।

बैठक में चुनाव प्रभारियों के अलावा गोविंद नगर सीट के पूर्व प्रत्याशी सम्राट विकास भी मौजूद रहे। सपा मुखिया ने यह भी कहा कि वह चुनाव संचालन या अन्य परेशानियों की बाबत पार्टी प्रत्याशी से समाधान की अपेक्षा नहीं करेंगे। कोई समाधान उनके स्तर से नहीं हो सकता है तो सीधे चुनाव सह प्रभारियों व प्रदेश कार्यालय में सूचना देंगे।

मीटिंग से लौटकर आने के बाद महानगर अध्यक्ष फजल महमूद ने कहा कि लखनऊ में चुनाव रणनीति को लेकर चर्चा हुई है। रणनीति के बारे में बताया नहीं जा सकता है। बुधवार को सभी लोग मिलकर पार्टी प्रत्याशी का नामांकन कराने जा रहे हैं। तीन सेट में नामांकन की तैयारी हो गई है। सपा विधायक अमिताभ वाजपेयी ने कहा कि आल इज वेल यानी सब ठीक है। हम सभी पूरी ताकत से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

‘चुनाव तक कोई बयानबाजी किसी की ओर से नहीं होनी चाहिए’

सपा में नेताओं की गुटबाजी से नाराज अखिलेश यादव ने कहा कि 18 अक्टूबर को जो हुआ है वह अच्छा नहीं है। पार्टी के खिलाफ संदेश गया है। मेरे पास पूरे घटनाक्रम का वीडियो है। उन्होंने अपने मोबाइल फोन में वीडियो भी नेताओं को दिखाया और कहा कि सार्वजनिक तौर पर ऐसा नहीं होना चाहिए।

मीडिया के सामने अपनी बात रखने का तरीका अगर नहीं मालूम है तो क्यों बोलते हो। चुनाव तक अब कोई बयानबाजी किसी की ओर से नहीं होनी चाहिए। सभी लोग मिलकर चुनाव लड़ाओ और सीट जिता कर लाओ। यह चुनाव पार्टी के लिए और मेरे लिए महत्वपूर्ण है। बड़े लक्ष्य को पाने के लिए छोटे मनमुटाव भुला देने चाहिए।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।