Move to Jagran APP

Kanpur News: बेंच डाला पुष्टाहार, राज्य मंत्री के निरीक्षण में खुली पोल, प्रभारी सीडीपीओ और सुपवाइजर निलंबित

राज्यमंत्री ने प्रतिभा शुक्ला भीतरगांव ब्लाक के अमौर गांव में चार आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें एक को छोड़कर बाकी तीन में धांधली मिली। प्रभारी सीडीपीओ और सुपवाइजर पर कार्रवाई करते हुए दोनों को निलंबित कर द‍िया।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Thu, 18 May 2023 04:42 PM (IST)
Kanpur News: बेंच डाला पुष्टाहार, राज्य मंत्री के निरीक्षण में खुली पोल, प्रभारी सीडीपीओ और सुपवाइजर निलंबित
Kanpur News: महिला कल्याण, बाल विकास एवं पुष्टाहार राज्य मंत्री प्रतिभा शुक्ला

घाटमपुर, संवाद सहयोगी। आंगनबाड़ियों में नौनिहालों के लिए सरकार की ओर से भेजा गया पुष्टाहार बांटने के बजाए जिम्मेदारों ने बेंच डाला। महिला कल्याण, बाल विकास एवं पुष्टाहार राज्य मंत्री प्रतिभा शुक्ला ने जब जांच की तो इसकी पोल खुली। उन्होंने जिलाधिकारी को जिम्मेदारों पर कार्रवाई के निर्देश दिए, जिसके बाद प्रभारी सीडीपीओ और सुपरवाइजर को निलंबित किया गया और तीन आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की सेवा समाप्त कर दी गई।

राज्यमंत्री बुधवार को भीतरगांव ब्लाक के अमौर गांव में चार आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें एक को छोड़कर बाकी तीन में धांधली मिली। जांच में पता चला कि मार्च महीने का पुष्टाहार वितरित नहीं किया गया। इसके साथ ही गोदाम में रखे दाल, दलिया, रिफाइंड तेल के पैकेट आदि कम मिले। पता चला कि पुष्टाहार बांटने के बजाय बेंचा जा रहा है। राज्य मंत्री ने जिलाधिकारी को मामले से अवगत कराया। इसके बाद प्रभारी सीडीपीओ सुधा सचान, सुपरवाइजर अर्चना श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया गया। साथ ही तीन आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं अनीता, अराधना व पूनम की सेवा समाप्त कर दी गई।