Move to Jagran APP

कानपुर के गंगा बैराज पर अराजकता बरकरार, चार थानों की नजर, फिर भी सब बेखबर

कानपुर के गंगा बैराज पर अराजकता बरकरार है। जबकि बैराज में चार थानों की नजर रहती है। बीते दिनों कार की टक्कर से एक युवक की मौत हो गई थी। दो दिन बीत जाने के बाद भी हादसे वाली कार का कुछ पता नहीं चल सका है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Updated: Tue, 02 Aug 2022 07:23 AM (IST)
Hero Image
कानपुर के गंगा बैराज में हादसे वाली कार का पता नहीं।
कानपुर, जागरण संवाददाता। गंगा बैराज पर बाइकर्स व कार से स्टंट करने वालों की अराजकता चरम पर है। हादसा कर कार गायब हो गई और 48 घंटे बाद भी पुलिस उसे तलाश नहीं कर सकी है। यह तब है, जब चार-चार थानों की नजरें इस क्षेत्र पर लगी हुई हैं।

शनिवार देर रात एक तेज रफ्तार कार ने गंगा बैराज के उस पार उन्नाव की ओर जा रहे दो बाइक सवारों को टक्कर मार दी थी। हादसे में ग्वालटोली के देवनीपुरवा निवासी सूरज गंभीर रूप से घायल हो गया था, जबकि उन्नाव के अचलगंज थाना क्षेत्र के गहरा निवासी कमला प्रसाद की मृत्यु हो गई थी।

हादसा करने वाली कार वैगनार बताई जा रही है, लेकिन उसके बारे में अब तक पुलिस को कोई सूचना नहीं मिली है। असल में गंगा बैराज पर रोजाना दस से पंद्रह हजार लोगों की भीड़ पिकनिक की दृष्टि से पहुंचती है। इसमें बड़ी संख्या में बाइकर्स व कार से स्टंट करने वाले हैं, जो कि बैराज से मंधना और उन्नाव की ओर रफ्तार भरते हैं। एक तो यहां पर सीसीटीवी कैमरों की समुचित व्यवस्था नहीं है, दूसरे पुलिस सक्रिय नहीं है।

यह तब है, जब गंगा बैराज के इलाके में चार-चार पुलिस थानों की पुलिस की नजर है। यह इलाका कमिश्नरेट की नवाबगंज, ग्वालटोली, कोहना पुलिस के अंतर्गत आता है, जबकि उन्नाव की ओर कुछ आगे गंगाघाट पुलिस का क्षेत्र आता है। चार-चार थानों की नजर होने के बाद भी यहां आने वाले युवा दिन भर हुड़दंग करते हैं, लेेकिन उन्होंने रोकने व टोकने वाला कोई नहीं है। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।