Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अपना दल एस ने सीसामऊ विधानसभा सीट पर पेश की दावेदारी, अनुप्रिया पटेल बोली- भाजपा नेतृत्व से करेंगे बात

यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर उपुचनाव को लेकर सूबे की सियासत में तल्खी नजर आ रही है। सीसामऊ विधानसभा सीट पर अपना दल एस ने दावेदारी पेश की है। इसके लिए पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल को प्रस्ताव दिया गया है। कानपुर पहुंची ने केंद्रीय मंत्री ने सर्किट हाउस में पदाधिकारियों संग बातचीत की। इस दौरान उन्होंने आश्वासन दिया कि वह इस संबंध में भाजपा से बात करेंगी।

By rajeev saxena Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 18 Aug 2024 11:45 AM (IST)
Hero Image
उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व अनुप्रिया पटेल

जागरण संवाददाता, कानपुर। अपना दल एस ने सीसामऊ विधानसभा सीट पर अपना दावा किया है। शनिवार को शहर आईं केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, रसायन एवं उर्वरक राज्यमंत्री और पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल को इसके संबंध में लिखित प्रस्ताव भी दिया गया है।

सर्किट हाउस में पदाधिकारियों के साथ मुलाकात के दौरान अनुप्रिया पटेल ने सभी को आश्वासन दिया कि इस संबंध में वह भाजपा नेतृत्व से बात करेंगी। पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि कोलकाता की घटना को लेकर सीबीआइ जांच चल रही है और सरकार इसे लेकर पूरी तरह गंभीर है। सर्किट हाउस में अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पदाधिकारियों की एक बैठक की।

राष्ट्रीय अध्यक्ष को सौंपा प्रस्ताव

जिला अध्यक्ष नवीन श्रीवास्तव ने जिला कमेटी की तरफ से सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव को लेकर लिखित प्रस्ताव राष्ट्रीय अध्यक्ष को दिया है। उन्होंने बताया कि भाजपा लगभग 25 सालों से सीसामऊ सीट से हर चुनाव हारती आ रही है।

यह दलित-मुस्लिम बहुल सीट है, अगर राष्ट्रीय नेतृत्व चाहे तो उपचुनाव में इस सीट को लेकर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से अपना दल एस को दिए जाने की बात कर सकता है।  यह सीट अगर पार्टी को दी जाती है तो निश्चित तौर पर एनडीए गठबंधन ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगा।

भाजपा और अपना दल एस इस तरह का परीक्षण रामपुर के चुनाव में करके देख चुके हैं। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष विजय चौरसिया, जेएन कटियार, दीपेन्द्र सिंह पटेल, आशा अग्रवाल, दीपेंद्र सिंह परिहार, राजेश सचान, अभय त्रिपाठी, आकाश द्विवेदी, अक्षय त्रिपाठी, राहुल पांडेय उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: UP Police Transfer: एक्शन में आए IPS अखिल कुमार, सात थाना प्रभारियों समेत 13 इंस्पेक्टरों के कार्यक्षेत्र में बदलाव

इसे भी पढ़ें: यूपी में महंगी या सस्ती होगी बिजली? विद्युत नियामक आयोग की राज्य सलाहकार समिति ने स्पष्ट किया रुख

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर