Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कालिंदी एक्सप्रेस मामले में हिस्ट्रीशीटर शाहरुख को ले गई ATS, टोल प्लाजा के कैमरे में दिखे दो संदिग्ध

Kalindi Express Case कालिंदी एक्सप्रेस मामले में खुफिया एसेंजियों समेत कई विभाग की टीमें जांच कर रही हैं। अब मामले में कानपुर-अलीगढ़ हाईवे के निवादा टोल प्लाजा के कैमरे में बाइक सवार दो संदिग्ध युवक कैद। मुड़ेरी के हिस्ट्रीशीटर शाहरुख को एटीएस ने पूछताछ के लिए लखनऊ ले जाया। पुलिस ने दो दर्जन खुराफातियों को चिह्नित किया। घटनास्थल से मिले सामान के नमूने फॉरेंसिक जांच के लिए भेजे गए।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 12 Sep 2024 08:23 AM (IST)
Hero Image
कालिंदी एक्सप्रेस मामले में हिस्ट्रीशीटर शाहरुख को ले गई ATS

जागरण संवाददाता, कानपुर। कालिंदी एक्सप्रेस प्रकरण में एक और जानकारी पुलिस के हाथ लगी है। घटना से ठीक पहले कानपुर-अलीगढ़ हाईवे पर स्थित निवादा टोल प्लाजा के कैमरे में बाइक सवार दो संदिग्ध युवक दिखाई दिए हैं। उन्होंने टोल पार नहीं किया, बल्कि वहीं काफी देर तक रुके रहे और फिर लौट गए।

वहीं इस मामले में सर्वाधिक संदिग्ध बताए जा रहे मुड़ेरी के हिस्ट्रीशीटर शाहरुख को एटीएस अपने साथ लखनऊ ले गई है। अब उससे पूछताछ की जा रही है। अब जांच की आंच शहर तक भी पहुंच गई है। पुलिस ने दो दर्जन खुराफातियों को चिह्नित किया है, जो किसी न किसी असामाजिक और देश विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे हैं। घटनास्थल पर मिले सामान के नमूने फारेंसिक जांच के लिए लखनऊ भेजे गए हैं।

50 मीटर दूर जाकर गिरा सिलेंडर

कानपुर-कासगंज रेलवे लाइन पर बिल्हौर से 17 किलोमीटर पहले मुड़ेरी गांव क्रासिंग के पास आठ सितंबर की रात करीब साढ़े आठ बजे कालिंदी एक्सप्रेस ट्रैक पर रखे एलपीजी भरे सिलेंडर से टकरा गई थी। गनीमत रही कि वह फटा नहीं और 50 मीटर दूर जाकर गिरा। पास में ही ट्रैक के किनारे पेट्रोल बम, झोला, मिठाई के डिब्बे में रखा गया बारूद जैसा पाउडर और माचिस मिला था। रेलवे ने षड्यंत्र की आशंका में मुकदमा दर्ज कराया है।

मामले की जांच पुलिस और आरपीएफ के साथ एटीएस और एनआइए भी कर रही हैं। अब तक पुलिस दो दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर चुकी है। घटनास्थल के पास स्थित मजार और मकनपुर के कुछ जमाती भी जांच के घेरे में हैं। एटीएस ने फर्रुखाबाद जेल में कुछ कैदियों से पूछताछ की है।

घटनास्थल पर मिला झोला और मिठाई का डिब्बा

कन्नौज के छिबरामऊ स्थित सियाराम स्वीट्स का है। पुलिस वहां की फुटेज खंगाल चुकी है। सिलेंडर पर छपे कोड के आधार पर आसपास की तीन गैस एजेंसियों से भी जानकारी मांगी गई है। फिलहाल पुलिस को कोई पुख्ता सुबूत नहीं मिला है, जिसकी मदद से असामाजिक तत्वों या उनके इरादों के बारे में जानकारी की जा सके।

मुड़ेरी गांव से पिता-पुत्रों समेत चार को पकड़ा

पुलिस की जांच मुड़ेरी गांव के आसपास ही घूम रही है। हिस्ट्रीशीटर शाहरुख के बाद इसी गांव के अनीस, उनके दो लड़के इकरार और इसरार तथा अनीस के साले उत्तरीपुरा निवासी कलीम को पुलिस ने हिरासत में लिया है। अनीस को शाम को छोड़ दिया गया है। जबकि इकरार और इसरार से पूछताछ चल रही है।

इसे भी पढ़ें: अखिलेश का सीएम योगी पर वार, बोले- हरियाणा व महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में मुख्यमंत्री के कारण हारेगी भाजपा

इसे भी पढ़ें: Kalindi Express Case: पुलिस जांच में सामने आया शाहरुख का बंगाल कनेक्शन, मिस्त्री से हिस्ट्रीशीटर बनने तक की कहानी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर