Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Auraiya News: अछल्दा स्टेशन पर यात्री के पैर के ऊपर से गुजर गए सात कोच, ट्रेन से उतरते समय ट्रैक पर फंस गया था वृद्ध

औरैया के अछल्दा स्टेशन पर प्लेटफार्म पर उतरने समय एक यात्री ट्रैक और प्लेटफार्म के बीच गिर गया। इस दौरान ट्रेन के सात कोच उसके दाहिने पैर के ऊपर से गुजर गए। जिससे उसका पैर कटकर अलग हो गया। बाद में यात्रियों ने उसे ऊपर उठाया।

By Abhishek VermaEdited By: Updated: Thu, 28 Jul 2022 11:53 AM (IST)
Hero Image
दुघर्टना की चपेट में गंभीर घायल हुआ वृद्ध।

औरैया, जागरण संवाददाता। वर्षा में ट्रेन के कोच से उतरते समय सावधानी न बरतने पर जिंदगी दांव पर लग सकती है। इसकी बानगी गुरुवार को अछल्दा रेलवे स्टेशन पर देखने को मिली। टूंडला-कानपुर मेमो ट्रेन से उतरते समय पायदान पर पैर फिसलने से एक वृद्ध यात्री प्लेटफार्म व ट्रैक के बीच गिर पड़ा।

उसका दाहिना पैर घुटने से अलग हो गया। करीब सात कोच निकलने के बाद वहां मौजूद यात्रियों की नजर पड़ी तो उनकी चीख निकल गई। आरपीएफ और रेलकर्मी के पहुंचने पर उसे उठाते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां से उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई के लिए रेफर किया गया। घायल अपनी बेटी के साथ इटावा से अछल्दा के निकला था।  

दिबियापुर कस्बा के असेनी गांव निवासी 64 वर्षीय इस्माइल खान पुत्र मुस्तफा मेमो ट्रेन (04188) से रिश्तेदारी से बेटी नूरी बेगम पत्नी कल्लू खां के साथ उसकी ससुराल नहर बाजार अछल्दा आ रहे थे।सुबह से हल्की वर्षा हो रही थी। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर तकरीबन 10 बजे ट्रेन पहुंची। और यात्रियों के साथ वह कोच से उतरने लगे। इसी दौरान पायदान पर फिसलने होने से उनका पैर फिसल गया।

संभल नहीं सके और ट्रैक पर आ गिरे। एक मिनट बाद ट्रेन चलने से उनके पैर पर कोच निकल गए। इसमें उनका दाहिना पैर घुटने से अलग हो गया। यात्रियों की भीड़ देख आरपीएफ पहुंची। कांस्टेबल सतेंद्र व विनोद कुमार ने स्टेशन मास्टर को सूचना देकर 108 पर जानकारी दी। एंबुलेंस से वृद्ध को लहूलुहान हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अछल्दा लाया गया। हालत चिंताजनक बताते हुए चिकित्सकों ने सैफई के लिए रेफर कर दिया।