Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bageshwar Dham: यूपी के इस जिले में आएंगे बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री, 31 जनवरी को होगा कार्यक्रम

बागेश्वधाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री 31 जनवरी की सुबह चौबेपुर के बैदानी गांव में नवनिर्मित दक्षिण मुखी बालाजी धाम मंदिर में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में पहुंचेंगे। यह जानकारी दक्षिणमुखी बाला जी धाम सेवा समिति के अध्यक्ष विमल सिंह चौहान ने दी। उन्होंने बताया कि मंदिर प्रांगण में मूर्ति स्थापना के पहले 21 जनवरी को भव्य कलश यात्रा मंदिर प्रांगण से शुरू होकर बिठूर ब्रम्हावर्त घाट तक जाएगी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 16 Jan 2024 03:43 PM (IST)
Hero Image
यूपी के इस जिले में आएंगे बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री, 31 जनवरी को होगा कार्यक्रम

संवाद सहयोगी, चौबेपुर। बागेश्वधाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री 31 जनवरी की सुबह चौबेपुर के बैदानी गांव में नवनिर्मित दक्षिण मुखी बालाजी धाम मंदिर में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में पहुंचेंगे।

यह जानकारी दक्षिणमुखी बाला जी धाम सेवा समिति के अध्यक्ष विमल सिंह चौहान ने दी। उन्होंने बताया कि मंदिर प्रांगण में मूर्ति स्थापना के पहले 21 जनवरी को भव्य कलश यात्रा मंदिर प्रांगण से शुरू होकर बिठूर ब्रम्हावर्त घाट तक जाएगी।

बता दें मध्य प्रदेश में मौजूद बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सोशल मीडिया से लेकर टेलीवीजन तक हर तरफ छाए हुए हैं। भक्तों की मानें तो गुरुजी पर भगवान हनुमान जी की असीम कृपा है, दिव्य दरबार में भगवान हनुमान जी और दिव्य शक्तियों उनको प्रेरणा देती है।

मौजूदा वक्त में लाखों लोग देश-विदेश से बागेश्वरधाम आते हैं। यहां पर बाला जी को समर्पित भगवान का मंदिर है। अब बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 31 जनवरी को कानपुर जिले के चौबेपुर के बैदानी गांव में आएंगे।

इसे भी पढ़ें: स्कूल में बच्चों के मुफ्त दाखिले के लिए हर ब्लॉक में बनाया जाएगा नोडल अधिकारी, इस तारीख से शुरू होगा आवेदन