Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'यह देश अब अकबर और बाबर का नहीं है', धीरेंद्र शास्त्री बोले- जल्‍द ही धर्म विरोधियों की ठठरी उतारूंगा

Dhirendra Krishna Shastri बागेश्वर धाम के पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री चौबेपुर के बैदानी रामनगर गांव में बन रहे दक्षिण मुखी बालाजी धाम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पहुंचे। उन्होंने कहा कि यह देश अब अकबर और बाबर का नहीं है। प्रत्येक सनातनी को कामकाज के साथ रामकाज भी करना होगा। माता-पिता और निस्वार्थ मनोभाव से गरीब की सेवा सबसे बड़ी भक्ति है।

By naresh pandey Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 01 Feb 2024 11:01 AM (IST)
Hero Image
चौबेपुर में आयोज‍ित कार्यक्रम में भक्तों को संबोधित करते पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री।- जागरण

संवाद सहयोगी, चौबेपुर। प्रत्येक हिंदू के जागृत होने का समय आ गया है। सनातन धर्म की रक्षा के लिए हम सब एकजुट होकर भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने का संकल्प लें। जल्द ही कानपुर में सात दिवसीय कथा कहूंगा और धर्म विरोधियों की ठठरी उतारूंगा। ये बातें बुधवार को बागेश्वर धाम के पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने चौबेपुर के बैदानी रामनगर गांव में बन रहे दक्षिण मुखी बालाजी धाम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में कही।

उन्होंने कहा कि यह देश अब अकबर और बाबर का नहीं है। प्रत्येक सनातनी को कामकाज के साथ रामकाज भी करना होगा। माता-पिता और निस्वार्थ मनोभाव से गरीब की सेवा सबसे बड़ी भक्ति है। इस दौरान, बागेश्वर महाराज ने मंदिर में जाकर यज्ञाचार्य राजा पांडेय के साथ मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की। कार्यक्रम आयोजक विमल सिंह चौहान की सराहना की। चित्रकूट से आए कथा वाचक चंद्रभूषण पाठक ने चित्रकूट की महिमा सुनाई।

बोले- कानपुर के पागलों की जय हो

कार्यक्रम में तीन घंटे देरी से पहुंचे बागेश्वर महाराज ने श्रद्धालुओं से कहा कि कानपुर के पागल भी अटूट सनातन प्रेमी हैं, सब की जय हो। यह सुनकर पांडाल तालियों से गूंज उठा। वहीं, कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने के लिए कई चक्र में बैरीकेडिंग लगाई गई। पांडाल के बाहर श्रद्धालुओं की एकत्र भीड़ ने कई बार हंगामा भी किया।

यह भी पढ़ें: Uttar Pradesh Top News Today: ज्ञानवापी केस से लेकर लखनऊ में सर्वदलीय बैठक तक, यूपी की इन बड़ी खबरों पर आज रहेगी सबकी नजर

यह भी पढ़ें: Gyanvapi Case Update: ह‍िंदू पक्ष को व्यासजी के तहखाने में पूजा की मिली अनुमति, ज्ञानवापी केस में कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर