Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बामसेफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष वामन मेश्राम, प्रदेश अध्यक्ष पर मुकदमा, रोक के बाद कानपुर में भीड़ बुलाने का मामला

कानपुर में प्रस्तावित बामसेफ के प्रांतीय अधिवेशन के आयोजन पर पुलिस की रोक के बावजूद भीड़ एकत्र करने में राष्ट्रीय अध्यक्ष वामन मेश्राम समेत तीन नामजद व सात सौ अज्ञात लोगों के पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Updated: Tue, 23 Aug 2022 02:13 PM (IST)
Hero Image
कानपुर पुलिस ने प्रांतीय अधिवेशन पर लगायी थी रोक।

कानपुर, जागरण संवाददाता। BAMCEF Waman Meshram : सीटीआइ स्थित गेस्ट हाउस में बामसेफ के 37वें राज्य अधिवेशन पर रोक के बाद भी सैकड़ों लोगों के धरना-प्रदर्शन करने पर मिल्क बोर्ड चौकी प्रभारी ने बामसेफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष वामन मेश्राम, प्रदेश अध्यक्ष छेदी खोटे प्रधान, रूप विजय गेस्ट हाउस के प्रबंधक घनश्याम और 700 अज्ञात के खिलाफ निषेधाज्ञा का उल्लंघन, महामारी एक्ट, महामारी के संक्रमण बढ़ाने और आपदा प्रबंधन अधिनियम धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

बामसेफ BAMCEF के राष्ट्रीय अध्यक्ष वामन मेश्राम Waman Meshram की अध्यक्षता में 37वां राज्य अधिवेशन रविवार सुबह सीटीआइ चौराहा स्थित रूप विजय गेस्ट हाउस में होना था, लेकिन इसकी जानकारी मिलते ही शनिवार रात ही पुलिस अधकारियों ने पत्र जारी कर कार्यक्रम पर रोक लगा दी थी। साथ ही गेस्ट हाउस में भी कार्यक्रम न कराने को लेकर नोटिस चस्पा कराया था। रोक के बाद भी रविवार सुबह सैकड़ों लोगों की भीड़ गेस्ट हाउस पहुंच गई। जानकारी मिलते ही कई थानों का फोर्स गेस्ट हाउस पहुंचा।

गोविंद नगर थाना प्रभारी रोहित तिवारी ने बताया कि गेस्ट हाउस के मुख्य गेट पर वामसेफ राष्ट्रीय मूल निवासी संघ के तत्वावधान में वामन मेश्राम का बैनर टंगा हुआ था। 600 से 700 लोग गेस्ट हाउस के प्रांगण में बैठे थे। जहां लोग भाषणबाजी और नारेबाजी कर रहे थे।

कार्यक्रम की अनुमति न होने पर उन्हें रोका गया। कार्यक्रम संयोजक प्रधान कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष छेदी खोटे को मना करने के बाद भी वह नहीं माने। इसके बाद चौकी प्रभारी अरुण कुमार ने राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष, गेस्ट हाउस प्रबंधक और 700 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। अभी किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

यह विडियो भी देखें