Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanpur News: भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच में बांग्लादेशी प्रशंसक के साथ मारपीट, अस्पताल में कराया गया भर्ती

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में चल रहा है। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। बांग्लादेश की कोशिश होगी कि वह इस मैच को जीतकर सीरीज का अंत बराबरी के साथ करे। इससे पहले चेन्‍नई में उसे हार का सामना करना पड़ा था। कानपुर में मैच के दौरा बांग्‍लादेशी प्रशंसक के साथ मारपीट हुई है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 27 Sep 2024 01:36 PM (IST)
Hero Image
बांग्‍लादेशी प्रशंसक को अस्‍पताल ले जाती टीम। जागरण

डिजिटल डेस्‍क, जागरण कानपुर। ग्रीनपार्क स्टेडियम में मेहमान टीम बांग्लादेश की हौसलाअफजाई करने पहुंचे फैन कादिर उर्फ टाइगर रूबी ने मारपीट का आरोप लगाया। मैच के दौरान सी बालकनी में खड़े कादिर का झंडा नीचे गिर गया, जिसके बाद वहां पर खड़े बाउंसर ने उसे पीछे हटने के लिए कहा।

उसके बाद भी कादिर ने बात नहीं मानी कुछ अपशब्द बोल दिया। इसपर बाउंसरों ने पकड़कर उसे पीछे कर दिया। इसके बाद वह मारपीट का आरोप लगाते हुए बेहोश हो गया। पुलिस उसे अपने साथ इलाज के लिए अस्पताल लेकर चली गई। हालांकि अस्पताल में जांच के बाद अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था हरिशचंदर ने कहा कि प्रशंसक निर्जलीकरण का शिकार हुआ है। उसके साथ स्टेडियम में किसी ने मारपीट नहीं की है।

ये है पूरा मामला 

टाइगर रूबी शुक्रवार सुबह से ही सी बालकनी में बांग्लादेश का झंडा थामे व टीम की टी शर्ट पहनकर मनोबल बढ़ा रहा था। गैलरी की आगे के हिस्से को पीडब्ल्यूडी की अनुमति नहीं मिलने के कारण कवर रखा गया था। ऐसे में कई बार मना करने के बाद भी प्रशंसक नहीं माना और आगे के जर्जर हिस्से पर खड़ा रहा।

कई बार सुरक्षाकर्मियों ने जब उसे वहां से पीछे आने को कहा गया तो उसने इंकार करते हुए उनके साथ अपशब्द भाषा का प्रयोग किया। नहीं माने पर बाउंसर ने उसे पीछे हटाने का प्रयास किया जिस पर वो जमीन पर बैठ गया और भारतीय प्रशंसकों पर मारपीट का आरोप लगा दिया। 

इसे भी पढ़ें-आरओ/एआरओ पेपर लीक में बिशप जानसन की पूर्व प्रिंसिपल पारुल सोलोमन गिरफ्तार

मैच से पहले ही शहर के कई क्षेत्रों में भारत-बांग्लादेश मैच का विरोध करने के लिए कई संगठन ने अपने-अपने अंदाज में प्रदर्शन किया।

इसे भी पढ़ें-ट्रेनों की ढाल बनेगा रेलवे का 'कवच', 100 करोड़ का एस्टीमेट तैयार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें