Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanpur News: बांग्लादेशी युवती नाजमा की चचेरी बहन भी गिरफ्तार, पूजा बनकर रह रही थी नाजमा

Kanpur News कानपुर में पुल‍िस ने तीन दिन पहले ग‍िरफ्तार की गई बांग्लादेशी युवती से पूछताछ के आधार पर उसकी चचेरी बहन को भी गिरफ्तार कर लिया है। वह चोरी-छि‍पे लखनऊ में रह रही थी। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। कल्‍याणपुर पुल‍िस उससे पूछताछ कर रही है। देर शाम तक पुलिस इस मामले में विस्तार से जानकारी दे सकेगी।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 24 Jul 2024 04:04 PM (IST)
Hero Image
कानपुर पुल‍िस ने सर्व‍िलांस की मदद से मह‍िला को क‍िया ग‍िरफ्तार। - सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, कानपुर। कल्याणपुर पुलिस ने तीन दिन पहले अवैध रूप से राधापुरम में रह रही एक बांग्लादेशी युवती को गिरफ्तार किया था। मंगलवार को पुलिस ने जेल जाकर बांग्लादेशी युवती से पूछताछ की थी, जिसके आधार पर पुलिस ने उसकी चचेरी बहन को भी गिरफ्तार कर लिया है। चचेरी बहन चोरी-छि‍पे लखनऊ में रह रही थी। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

गोपनीय सूचना के आधार पर कल्याणपुर पुलिस ने तीन दिन पहले बांग्लादेश के जनपद कुमिला की रहने वाली 20 वर्षीय नाजमा को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने कोलकाता निवासी रीना और दिल्ली निवासी ज्योति को भी पकड़ा था। कल्याणपुर पुलिस के अलावा लोकल इंटेलिजेंस एटीएस आईबी आदि एजेंसियों ने मंगलवार को जेल में तीनों आरोपितों से पूछताछ की थी।

पूजा बनकर रह रही थी नाजमा 

एसीपी कल्याणपुर अभिषेक कुमार पांडेय ने बताया नाजमा पूजा बनकर रह रही थी। उसने पूछताछ में बताया कि उसकी चचेरी बहन आखी कई सालों पहले सीमा पार करके भारत आ गई थी। वह लखनऊ के एलडीए कालोनी में किराए का मकान लेकर रहती थी। दूसरों के घरों में चौका बर्तन करके वह अपना गुजर बसर कर रही थी ।

सर्वि‍लांस के जर‍िए पता चली लोकेशन  

आखी के बुलावे पर ही दुर्गा पूजा के समय वह नदी पार करके कोलकाता पहुंची कोलकाता में कुछ दिन रहने के बाद वह लखनऊ आ गई। कुछ दिनों लखनऊ में रहने के बाद उसने कानपुर को अपना ठिकाना बनाया।

पुलिस के मुताबिक नाजमा द्वारा इसकी जानकारी दिए जाने के बाद जब पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस के जरिए आखी की लोकेशन ली तो पता चला कि वह कानपुर में ही है और अपनी बहन से मिलने आई हुई है।

पुल‍िस कर रही पूछताछ

इसके बाद पुलिस ने सर्विलांस की मदद से आखी को गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ की जा रही है। देर शाम तक पुलिस इस मामले में विस्तार से जानकारी दे सकेगी।