Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ग्रीनपार्क स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए राहत भरी खबर, बास्केटबाल और ओपन जिम की फिर होगी शुरूआत

कानपुर में रविवार को मंडलायुक्त डा.राजशेखर ने ग्रीनपार्क स्टेडियम का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों की प्रतिभा को मंच देने के लिए प्रतियोगिताएं कराने और स्टेडियम में जल्द बास्केटबाल कोर्ट तथा ओपन जिम की योजना को हरी झंडी दी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Updated: Sun, 03 Jul 2022 06:32 PM (IST)
Hero Image
कानपुर में मंडलायुक्त ने ग्रीनपार्क स्टेडियम का निरीक्षण किया।

कानपुर, जागरण संवाददाता। दो वर्ष तक कोरोना की बंदिशों में रहा शहर का खेल और खिलाड़ियों को फिर से तोहफा देने की तैयारी रविवार को मंडलायुक्त डा. राजशेखर ने तैयार की। ग्रीनपार्क स्टेडियम का निरीक्षण कर उन्होंने खिलाड़ियों की प्रतिभा को मंच देने के लिए प्रतियोगिताएं कराने और स्टेडियम में जल्द बास्केटबाल कोर्ट तथा ओपन जिम की योजना को हरी झंडी दी। वहीं, राष्ट्रीय खेल हाकी को बढ़ावा देने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

मंडलायुक्त डा. राजशेखर ने समर खेल में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों से बातचीत कर उनकी प्रगति और अभिभावकों से दिए जा रहे प्रशिक्षण की जानकारी हासिल कर खिलाड़ियों को आत्मनियंत्रण और निरंतर अभ्यास का गुरुमंत्र दिया। उन्होंने उपनिदेशक खेल मुद्रिका पाठक से स्टेडियम में चल रहे कार्य और खिलाड़ियों को दी जा रही सुविधाओं का स्तर उच्च करने के लिए निर्देशित किया। छात्रावास में चयनित खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए मंडलायुक्त ने कहा कि खेलों में शिरकत करने से शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार और चरित्र निर्माण होता है। उन्होंने ग्रीनपार्क के हाकी खिलाड़ी उदय रंधावा के छात्रावास में चयन पर खुशी जाहिर की।

इसके बाद उपनिदेशक को मंडलीय खेल प्रोत्साहित समिति के जरिये विभिन्न खेल में प्रतियोगिताएं कराने के लिए निर्देशित किया और हाकी मैदान में डिस्ट्रिक हाकी के सचिव टीपी सिंह के साथ हाकी को बढ़ावा देने तथा एस्ट्रो टर्फ पर पानी की कमी को पूरा करने के लिए नया ट्यूबवेल लगवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्रीनपार्क में जल्द ओपन जिम का निर्माण किया जाएगा। इसमें 20 प्रकार की व्यायाम मशीन लगाने और जिम को उच्च श्रेणी में शामिल करने के लिए अत्याधुनिक सोना बाथ, स्टीम बाथ, चेंजिंग रूम बनाने को कहा। बास्केटबाल कोर्ट का निरीक्षण कर जल्द उनके नवीनीकरण करने के लिए निर्देशित किया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें