Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी की इस हाईप्रोफाइल सीट पर जब्त हो गई बसपा प्रत्याशी की जमानत, भाजपा-कांग्रेस में रही कांटे की टक्कर

Kanpur Lok Sabha Election Result लोकसभा चुनाव में मतगणना मंगलवार को संपन्न हो गई। चुनाव में तीन मुख्य पार्टियों को छोड़कर शेष सभी प्रत्याशी नोटा से हार गए। इसके साथ ही बसपा का प्रदर्शन इस चुनाव में पहले के मुकाबले खराब रहा। बसपा प्रत्याशी अपनी जमानत बचाने में भी कामयाब नहीं हो सके। बसपा प्रत्याशी कुलदीप भदौरिया को कुल 12032 मत मिले।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 04 Jun 2024 07:45 PM (IST)
Hero Image
बसपा की जमानत जब्त, शेष नोटा से हार गए

जागरण संवाददाता,कानपुर। (Kanpur Lok Sabha Election Result) लोकसभा चुनाव में मतगणना मंगलवार को संपन्न हो गई। चुनाव में तीन मुख्य पार्टियों को छोड़कर शेष सभी प्रत्याशी नोटा से हार गए। इसके साथ ही बसपा का प्रदर्शन इस चुनाव में पहले के मुकाबले खराब रहा। बसपा प्रत्याशी अपनी जमानत बचाने में भी कामयाब नहीं हो सके। बसपा प्रत्याशी कुलदीप भदौरिया को कुल 12032 मत मिले।

जिसमें 189 पोस्टल बैलेट के मत हैं। लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कुल 11 प्रत्याशी मैदान में थे,जिनमें चार निर्दलीय प्रत्याशी थे। इसके साथ ही अन्य छोटे दलों के प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे थे। भाजपा प्रत्याशी रमेश अवस्थी ने कांग्रेस के आलोक मिश्र को 20968 मतों से चुनाव हरा दिया।

भाजपा ने जनपद में तीसरी बार लगातार जीत हासिल की है। इस चुनाव में मतदाताओं ने नोटा का भी खूब बटन दबाया है। चुनाव में 4048 मतदाताओं ने सभी प्रत्याशियों को नकारते हुए नोटा का बटन दबाकर निर्दलीय के साथ ही अन्य पार्टियों के नौ प्रत्याशियों को हरा दिया। वहीं मिलते-जुलते नाम से खड़े हुए प्रत्याशी भी नोटा से हार गए।

प्रत्याशी पार्टी मत

आलोक मिश्रा- निर्दलीय  1198

मनोज कुमार- निर्दलीय- 778

अजय कुमार मिश्रा- निर्दलीय- 672

प्रशस्त धीर- आल इंडिया फारवार्ड ब्लाक- 465

अरविन्द कुमार श्रीवास्तव- निर्दलीय- 398

संजय सिंह- प्राउटिस्ट ब्लाक इंडिया- 350

वालेन्द्र कटियार- सोशलिस्ट युनिटी सेंटर आफ इंडिया (कम्युनिस्ट) 270

इसे भी पढ़ें: बुलंदशहर लोकसभा सीट से इस प्रत्याशी ने दर्ज की जीत, बनाया नया रिकॉर्ड