Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी में फिर गरजा बुलडोजर, हटाए गए 75 अस्थायी कब्जे; लगाया गया जुर्माना

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक बार फिर बुलडोजर की कार्रवाई की गई। नगर आयुक्त सुधीर कुमार के आदेश पर 75 अस्थायी कब्जे हटाए गए और सामान जब्त कर लिया गया। साथ ही 22 हजार रुपये जुर्माना भी वसूला गया। नगर आयुक्त ने कहा कि अतिक्रमण अभियान लगातार चलाया जाएगा। अपर नगर आयुक्त मोहम्मद आवेश ने समस्याओं को सुना। उन्होंने कहा कि स्ट्रीट वेंडर्स को जगह दी जाएगी।

By rahul shukla Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 07 Aug 2024 08:45 AM (IST)
Hero Image
घंटाघर और जीटी रोड में हटाया अतिक्रमण

जागरण संवाददाता, कानपुर। नगर आयुक्त सुधीर कुमार के आदेश पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा मंगलवार को घंटाघर और गोल चौराहा से कोकाकोला चौराहा जीटी रोड तक करीब 75 अस्थायी कब्जे हटाए और मौरंग, ईंट व अन्य सामान जब्त कर लिया। साथ ही 22 हजार रुपये वसूले।

जोन एक के प्रभारी विद्या सागर की अगुवाई में दस्ते ने कैनाल पटरी घसियारी मंडी होते हुए घंटाघर चौराहा तक फुटपाथ व सड़क से अतिक्रमण हटाए। 50 अस्थायी निर्माण गिराने के साथ ही मौरंग, ईंट और 12 ठेले उठा लिए। 12 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया।

गिराए गए 25 निर्माण

वहीं जोन चार के प्रभारी राजेश कुमार ने गोल चौराहा से कोकाकोला चौराहा जीटी रोड तक फुटपाथ पर बने अतिक्रमण और 25 निर्माण गिराए। पांच गुमटी भी जब्त कर 10 हजार रुपये जुर्माना भी वसूला। नगर आयुक्त ने कहा कि अतिक्रमण अभियान लगातार चलाया जाएगा।

वहीं मोतीझील में हटाए गए अतिक्रमणकारियों ने नगर निगम में हंगामा किया। अपर नगर आयुक्त मोहम्मद आवेश ने समस्याओं को सुना। उन्होंने कहा कि स्ट्रीट वेंडर्स को जगह दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें: अयोध्‍या दुष्‍कर्म पीड़िता का कराया गया अबॉर्शन, DNA टेस्ट के लिए ल‍िया सैंपल; 12 सप्ताह की थी गर्भवती

इसे भी पढ़ें: STF के हाथ लगी बड़ी सफलता, मुख्तार व शहाबुद्दीन का शार्प शूटर मुठभेड़ में ढेर; दर्ज थे 20 हत्या के मुकदमे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर