Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CBSE Result 2023: सीबीएसई परीक्षा में कम नंबर आने से डिप्रेशन में आयी इंटर की छात्रा, फांसी लगाकर की आत्महत्या

CBSE Result 2023 बर्रा दो में सीबीएसई परीक्षा में नंबर कम आने पर इंटर की छात्रा ने फंदा लगा लिया। चीख पुकार मचने पर पड़ोसियों की मदद से उसे निजी अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Nirmal PareekUpdated: Fri, 12 May 2023 07:49 PM (IST)
Hero Image
सीबीएसई परीक्षा में कम नंबर आने से डिप्रेशन में आयी इंटर की छात्रा, फांसी लगाकर की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, कानपुर: सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम आ चुका है। इस पीरक्षा परिणाम में ज्यादातर बच्चे पास हो गए। परीक्षा परिणाम में कुछ बच्चों के अंक मनमुताबिक नहीं आए। इससे वह आहत भी हो गए। बर्रा दो में सीबीएसई परीक्षा में नंबर कम आने पर इंटर की छात्रा ने फंदा लगा लिया। चीख पुकार मचने पर पड़ोसियों की मदद से उसे निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, बर्रा दो सिंगल स्टोरी निवासी नीरज दीक्षित केडीए में कार्यरत हैं। परिवार में पत्नी, 17 वर्षीय बेटी माही दीक्षित, छोटी बेटी मीति थे। माही सीबीएसई की इंटर की छात्रा थी। शुक्रवार को उसका परिणाम आया।

चौकी प्रभारी रवीन्द्र कुमार ने बताया कि स्वजन के मुताबिक, बेटी के 73 प्रतिशत अंक आए थे, जिससे वह काफी उदास हो गई और दूसरी मंजिल पर बने कमरे में चली गई। कुछ देर बाद वह उसे समझाने पहुंचे तो देखा उसका शव फंदे से लटक रहा था। उसे फंदे से नीचे उतारा और पड़ोसियों की मदद से निजी अस्पताल ले गए, जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

चौकी प्रभारी के मुताबिक, घरवालों का कहना था कि उनकी बेटी पढ़ाई में काफी तेज थी, लेकिन कम नंबर आने से वह तनाव में आ गई और इसकी वजह से यह कदम उठा लिया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें