Move to Jagran APP

'याद रखना... ताकतवर देशों से अकेले ली है टक्कर', अब UP के इस एयरपोर्ट को मिली बम से उड़ाने की धमकी

देश भर में विमानों और एयरपोर्ट को धमकियों से उड़ाने की धमकी के बीच चकेरी एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली है। सीआईएसएफ की ई-मेल पर यह धमकी आई है। धमकी भरे ई-मेल के आधार पर चकेरी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साइबर टीम मामले की छानबीन में जुट गई है।

By gaurav dixit Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Wed, 23 Oct 2024 08:30 PM (IST)
Hero Image
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। जागरण
जागरण संवाददाता, कानपुर। चकेरी एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की एक बार फिर धमकी मिली है। यह धमकी सीआइएसएफ की इकाई विशेष विमानन सुरक्षा समूह (एएसजी) की ई-मेल पर आई। ई-मेल में लिखा था, याद रखना दुनिया के सबसे ताकत वाले देशों से हमने अकेले टक्कर ली है। मैंने उन्हें निराश किया है। परिणाम, धमाका, धमाका, धमाके और बहुत धमाके। कोई रोक नहीं, कोई बचने का रास्ता नहीं। खेल शुरू।

सीआइएसएफ के सहायक कमांडेंट केएस राठौर ने गृह मंत्रालय को जानकारी देने के बाद बुधवार को चकेरी थाने में धमकी भरे ई-मेल के आधार पर मुकदमा दर्ज कराया है।

चकेरी एयरपोर्ट की सुरक्षा में लगे सीआइएसएफ के सहायक कमांडेंट केएस राठौर के मुताबिक, चार और छह अक्टूबर को एएसजी कानपुर के अधिकारिक ईमेल पर जनरलशिवा76 नाम से रेडिफमेल से धमकी भरा संदेश आया।

इसके साथ ही अक्टूबर को मांभभानी75 के नाम से रेडिफमेल आया। दोनों में जिस तरह से एयरपोर्ट को उड़ाने धमकी दी गई, उससे एयरपोर्ट प्रशासन में सनसनी फैल गई। सुरक्षा व्यवस्था सख्त करने के साथ ही इसकी जानकारी विमानापत्तन निदेशक चकेरी एयरपोर्ट और मंत्रालय में जानकारी दी गई।

ई-मेल करीब 74 लोगों को की गई थी, जिसमें ज्वाइन इंडियन आर्मी, वेब मास्टर, एएलडी आर्मी, एटीएस समेत अन्य को एक साथ भेजा गया है। चकेरी थाना प्रभारी अशोक कुमार दुबे ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

ई-मेल किसी आइपी एड्रेस से की गई है। इसकी पता लगाने के लिए साइबर सेल व साइबर क्राइम टीम काम कर रही है। वहीं पुलिस के अनुसार छह अक्टूबर की मेल को लेकर अब मुकदमा इसलिए दर्ज कराया गया है, क्योंकि इस दौरान एजेंसियों ने एयरपोर्ट की सुरक्षा और चाक-चौबंद कर ली है।

इससे पहले भी मिल चुकी धमकी

  • अप्रैल माह में भी ई-मेल के जरिए कानपुर समेत देश के 30 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी आई थी।
  • मई में कानपुर समेत कई शहरों के स्कूलों को बम से उड़ाने की मिली थी धमकी।

मुकदमा दर्ज, सुरक्षा बढ़ाई गई

वाराणसी, जयपुर व नागपुर समेत देश के 30 एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी के बाद अब चकेरी एयरपोर्ट को बम से उड़ाने का ईमेल भेजा गया है। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के सहायक कमांडेंट केएस राठौर ने चकेरी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं, इस तरह की धमकी भरा मेल सामने आने के बाद चकेरी एयरपोर्ट पर सुरक्षा और सख्त कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: विमानों को लगातार धमकियों के बाद 'एक्स' को मोदी सरकार की फटकार, कहा- अपराध को बढ़ावा देने का हो रहा काम

यह भी पढ़ें: Bomb Threat: अब 80 से ज्यादा विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, 600 करोड़ का नुकसान!

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।