Move to Jagran APP

महाकुंभ 2025 की तैयारियां तेज, CM योगी करेंगे लोगो का लोकार्पण; इन तकनीकी खूबियों से लैस होगी वेबसाइट

Mahakumbh 2025 Logo महाकुंभ की तैयारियों को लेकर पर्यटन विभाग अपनी वेबसाइट को नए सिरे से अपडेट करा रहा है। वेबसाइट को डाटा इन्क्रिप्शन सर्च इंजन आप्टोमाइजेशन (एसईओ) एरर फ्री यूजर अनुभव व रेगुलर साफ्टवेयर अपडेट्स समेत तमाम तकनीकी खूबियों से लैस किया जा रहा है। पर्यटन संबंधी विशिष्ट सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करने के लिए इस वेबसाइट को तैयार किया जा रहा है।

By Jagran News Edited By: riya.pandey Updated: Fri, 26 Jan 2024 11:34 AM (IST)
Hero Image
पर्यटन विभाग की महाकुंभ की वेबसाइट तकनीकी खूबियों से होगी लैस
जागरण संवाददाता, प्रयागराज। Mahakumbh 2025 Logo:  महाकुंभ 2025 की तैयारियां तेज हो गई हैं। केंद्र और प्रदेश सरकार के लगभग एक दर्जन विभाग तैयारी में जुट गए हैं। पर्यटन विभाग महाकुंभ मेला में जहां टेंट सिटी, टेंट कालोनी बसाएगा तो पर्यटकों को अन्य विशेष सुविधा भी उपलब्ध कराएगा।

इन्हीं सहूलियतों में से एक पर्यटन विभाग की वेबसाइट भी है, जो तकनीकी खूबियों से लैस है। इसका जल्द ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से श्रीगणेश कराया जाएगा।

महाकुंभ की तैयारियों को लेकर पर्यटन विभाग अपनी वेबसाइट को नए सिरे से अपडेट करा रहा है। वेबसाइट को डाटा इन्क्रिप्शन, सर्च इंजन आप्टोमाइजेशन (एसईओ), एरर फ्री यूजर अनुभव व रेगुलर साफ्टवेयर अपडेट्स समेत तमाम तकनीकी खूबियों से लैस किया जा रहा है। पर्यटन संबंधी विशिष्ट सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करने के लिए इस वेबसाइट को तैयार किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री करेंगे महाकुंभ के लोगो का लोकार्पण

वेबसाइट पर प्रयागराज के साथ ही आसपास के जिलों के नए पर्यटन केंद्रों की भी जानकारी अपडेट की जा रही है। प्रदेश भर के धार्मिक स्थलों व पर्यटन केंद्रों की सूचना, फोटो, वीडियो, ड्रोन वीडियो को भी वेबसाइट पर अपडेट किया जा रहा है। सर्च इंजन पर वेबसाइट की दृश्यता बढ़ाने के लिए आनलाइन बुकिंग की भी सुविधा दी जाएगी। इसके अलावा महाकुंभ का लोगो सूचना विभाग तैयार करा रहा है, जिसके लिए शासन स्तर से निर्देश दिए गए हैं।

दिव्य व भव्य कुंभ 2019 के लोगो को इस बार और बेहतर किया जा रहा है। लोगो का लोकार्पण भी मुख्यमंत्री ही करेंगे। महाकुंभ मेलाधिकारी विजय किरन आनंद ने बताया कि महाकुंभ की तैयारियों के तहत सूचना विभाग लोगो तैयार कर रहा है जबकि पर्यटन विभाग अपनी वेबसाइट खुद अपडेट करा रहा है।

यह भी पढ़ें: प्रयागराज में महाकुंभ को लेकर की जा रही है ये खास तैयारियां, विदेशी सड़कों की तर्ज पर होगा सुंदरीकरण; करोड़ों का बजट पास

Republic Day 2024: नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड का हिस्सा बने एनसीसी ग्रुप कमांड प्रयागराज के आठ कैडेट, ऐसे हुआ चयन

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।