Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanpur News: कानपुर में शौर्य यात्रा के पोस्टर लगाने को लेकर सांप्रदायिक तनाव, पुलिस फोर्स-पीएसी तैनात

Kanpur News कानपुर के मर्दनपुर में शौर्य यात्रा के पोस्टर लगाने को लेकर बुधवार शाम सांप्रदायिक तनाव हो गया। दोनों पक्ष एक दूसरे पर डंडे चापड़ चाकू आदि से हमला करने लगे। दोनों पक्षों के महिला समेत चार लोग घायल हुए हैं। सूचना मिलते ही बजरंग दल कार्यकर्ता पहुंचे और आरोपितों के खिलाफ चौकी का घेराव कर हंगामा किया। मौके पर पुल‍िस और पीएसी तैनात कर दी गई है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Thu, 05 Oct 2023 10:55 AM (IST)
Hero Image
Communal Tension In Kanpur: कानपुर में सांप्रदायिक तनाव

जागरण संवाददाता, कानपुर। मर्दनपुर में शौर्य यात्रा के पोस्टर लगाने को लेकर बुधवार शाम सांप्रदायिक तनाव हो गया। दोनों पक्ष एक दूसरे पर डंडे, चापड़, चाकू आदि से हमला करने लगे। दोनों पक्षों के महिला समेत चार लोग घायल हुए हैं। सूचना मिलते ही बजरंग दल कार्यकर्ता पहुंचे और आरोपितों के खिलाफ चौकी का घेराव कर हंगामा किया।

आरोपितों की तुंरत गिरफ्तारी को लेकर कार्यकर्ताओं की पुलिसकर्मियों से बहस भी हुई। मौके पर पहुंचे डीसीपी दक्षिण, एडीसीपी समेत अधिकारियों ने लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया और घायलों को कांशीराम अस्पताल भिजवाया। पीड़ित ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। क्षेत्र में तनाव को देखते हुए पुलिस तैनात कर दी गई है।

मर्दनपुर गांव निवासी कार चालक पुनीत यादव ने बताया कि उनके गली में ज्यादातर परिवार एक पक्ष के हैं,जो उनके परिवार को लंबे समय से दबाव बनाकर भगाना चाहते हैं। आरोप है कि बुधवार शाम शौर्य जागरण यात्रा का प्रचार-प्रसार करने के लिए गली में पोस्टर चस्पा कर रहा था।इस पर घर के पास रहने वाले मो. डेवा, मो. राजा, मो. राजा हुसैन, मो. नसीम व उनके साथ चार अन्य लोगों ने पोस्टर लगाने का विरोध किया।

इसको लेकर उनकी कहासुनी होने लगी। कुछ लोगों ने बीच बचाव कर दिया। इस पर वह वहां से आगे बढ़कर पोस्टर लगाने लगा। इस बीच कमाल ने घर के बाहर आकर बहन प्रीति से कहा कि अगर पुनीत ने पोस्टर लगाना बंद नहीं किया तो दो-चार दिन में उसे जान से मार देंगे। बहन ने विरोध किया तो उन सभी लोगों ने बहन को थप्पड़ मार दिया। शोर मचने पर घर से अन्य लोग बाहर आ गए।

आरोपितों ने उन सभी पर चाकू, चापड़,डंडे-लाठी से हमला कर दिया। मारपीट में मां रामा, भाभी लता, भाई संतोष घायल हो गए। पुनीत ने बजरंग दल को फोन कर घटना की जानकारी दी। कुछ ही देर में बजरंग दल कार्यकर्ता पहुंचे और आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया। आरोपितों की तुंरत गिरफ्तारी न होने से नाराज बजरंग दल कार्यकर्ताओं की पुलिस से बहस भी हुई। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने लोगों को शांत कराया।एडीसीपी दक्षिण अंकिता शर्मा ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ तहरीर मिली है। घायलों को मामूली चोटें आई हैं। मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: मतदाता सूची में नाम जोड़ने की आखिरी तिथी जारी, आवेदन से पहले जान लें ये प्रक्रिया

यह भी पढ़ें: Deoria Murder Case: देवरिया हत्याकांड के आरोपी प्रेमचंद्र पर मेहराबान थी पुलिस, कोर्ट आदेश को दिखाया था ठेंगा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर