Move to Jagran APP

Kanpur News: रावतपुर थाने में युवक की हालत बिगड़ी, थर्ड डिग्री देने का आरोप; रीजेंसी अस्पताल में कराया गया भर्ती

कानपुर के रावतपुर थाने में एक युवक की तबीयत बिगड़ने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस का कहना है कि युवक ने एक सिपाही को थप्पड़ जड़ा। इसके बाद उसे थाने लाया गया। मगर डर की वजह से उसकी तबीयत बिगड़ गई। वही परिजनों ने पुलिस पर थाने में पिटाई करने का आरोप लगाया है। युवक अस्पताल में भर्ती है। उसकी हालत चिंताजनक है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Tue, 29 Oct 2024 02:06 AM (IST)
Hero Image
अस्पताल में युवक की हालत नाजुक। (सांकेतिक फोटो)
जागरण संवाददाता, कानपुर। पिछले कुछ दिनों से विवादों से जूझ रही कमिश्नरेट पुलिस पर सोमवार देर रात रावतपुर थाने में थर्ड डिग्री देकर युवक को मरणासन्न करने का गंभीर आरोप लगा। युवक बेहोश है, जिसे रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। दूसरी ओर पुलिस का दावा है कि युवक एक महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़ा गया।

बोलने को नहीं तैयार कोई अधिकारी

पुलिस द्वारा टोक जाने पर उसने एक सिपाही को थप्पड़ जड़ दिया। उसे थाने लाया गया तो उसकी तबीयत बिगड़ गई। देर रात हुई इस घटनाक्रम के बाद पुलिस में अफरा तफरी का माहौल है। कोई भी अधिकारी संबंधित मामले में बयान देने के लिए तैयार नहीं था।

सिपाही को थप्पड़ मारने का आरोप

घटना देर रात करीब 12:00 की है। पुलिस के मुताबिक रावतपुर थाना क्षेत्र स्थित एक स्थान पर गश्त में निकले पुलिसकर्मियों को एक युवक एक महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में दिखाई पड़ा। पुलिस कर्मियों ने जब टोका तो युवक ने एक सिपाही को थप्पड़ जोड़ दिया। इस घटनाक्रम के बाद पुलिसकर्मियों और युवक के बीच हाथापाई शुरू हो गई। मारपीट के बाद थाने से और फोर्स बुलाई गई। उसके बाद पुलिसकर्मी उस युवक को पड़कर थाने ले आए।

पूछताछ के दौरान बिगड़ी तबीयत

पूछताछ में युवक का नाम ऋषभ शुक्ला सामने आया। वह कल्याणपुर खुर्द का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक थाने में पूछताछ के दौरान ही अचानक युवक बेहोश हो गया। आनन-फानन उसे पड़ोस के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे हायर सेंटर रेफर किया गया। पुलिस युवक को लेकर रीजेंसी अस्पताल आई और उसके स्वजन को घटनाक्रम की जानकारी दी।

परिजनों का आरोप- थाने में थर्ड डिग्री का इस्तेमाल

इधर, ऋषभ शुक्ला के स्वजन का आरोप है कि उसके साथ थाने में मारपीट की गई। थाने में उसे थर्ड डिग्री दी गई। प्रताड़ना की वजह से उसकी हालत बिगड़ी। वही जब इस संबंध में रावतपुर थाने के प्रभारी कृष्ण कुमार मिश्रा को फोन किया गया तो उन्होंने फोन तो उठाया लेकिन इस संबंध में कोई बात करने से मना कर दिया और फोन काट दिया। देर रात रीजेंसी अस्पताल में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक रात 1:00 बजे तक युवक को होश नहीं आया था। उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है।

यह भी पढ़ें: '...तो मुफ्त बिजली-पानी की सुविधा हो जाएगी बंद', CM आतिशी के दावे पर सियासी सरगर्मियां तेज

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में तीन दिन का दीवाली उत्सव अवकाश, उमर अब्दुल्ला सरकार ने किया बड़ा एलान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।