Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

माचिस-पाउडर और मिठाई का डिब्बा... कालिंदी एक्सप्रेस साजिश के दौरान सिलेंडर के अलावा मिली ये चीजें; छह टीमें गठित

Kalindi Express कालिंदी एक्सप्रेस को सिलेंडर से टकराकर पलटने की कोशिश के मामले में पुलिस ने छह टीमें गठित की हैं। जांच छिबरामऊ तक पहुंच गई है और पुलिस ने एक मिठाई की दुकान का डीवीआर अपने कब्जे में लिया है। डीसीपी पश्चिम राजेश कुमार सिंह ने बताया कि जिस तरह से भरा हुआ सिलेंडर ट्रैक के बीचो-बीच रखा गया था उससे किसी साजिश से इनकार नहीं किया जा सकता।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 09 Sep 2024 01:30 PM (IST)
Hero Image
रेलवे ट्रैक पर जांच करती टीम (फोटो -जागरण)

जागरण संवाददाता कानपुर। कासगंज कानपुर रेलवे मार्ग पर बिल्हौर से पहले कालिंदी एक्सप्रेस को सिलेंडर से टकराकर पलटने की कोशिश के मामले में पुलिस ने छह टीमें गठित की हैं। वहीं पुलिस की जांच छिबरामऊ तक पहुंच गई है, पुलिस ने एक मिठाई की दुकान का डीवीआर अपने कब्जे में लिया है।

डीसीपी पश्चिम राजेश कुमार सिंह ने बताया कि जिस तरह से भरा हुआ सिलेंडर ट्रैक के बीचो-बीच रखना पाया गया है उससे किसी साजिश से इनकार नहीं किया जा सकता। चौबेपुर थाने में इस संबंध में मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच के लिए फिलहाल छह टीमें बनाई गई हैं।

सबूत एकत्र करने के लिए बनाई गईं तीन टीमें

इंस्पेक्टर शिवराजपुर इंस्पेक्टर बिल्हौर और इंस्पेक्टर चौबेपुर के नेतृत्व में तीन टीमें बनी है। इन टीमों को जनपद के बाहर जाकर छापेमारी अन्य सबूत एकत्र करने की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा सर्विलेंस और श्वाट की टीमों को भी लगाया गया है। आसपास के गांव में अपराधी तत्वों की पहचान के लिए एडीसीपी अल्लू के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई है।

डीसीपी ने बताया कि मौके से माचिस व कुछ पाउडर जैसा पदार्थ एक मिठाई के डिब्बे में रखा हुआ मिला था। यह होला और मिठाई का डिब्बा छिबरामऊ के सियाराम स्वीट्स का है। माचिस सुपर टेडी कंपनी की है। पुलिस ने सियाराम स्वीट्स केसीसी कैमरे का डिवीआर अपने कब्जे में ले लिया है। सीसी कैमरा से पता लगाने की कोशिश की जा रही है पिछले एक-दो दिनों में किसने वहां से मिठाई खरीदी है। इसके अलावा यह भी देखने की कोशिश की जा रही है कि सुपर टेडी माचिस किस क्षेत्र में चलती है।

हल की प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि शिवराजपुर में भी इस ब्रांड की माचिस प्रयोग में लाई जाती है।

डीसीपी ने बताया कि क्षेत्र में बाहर से आने वाले लोगों, बाहर से आई जमात आदि के बारे में जानकारियां जुटा जा रही हैं। पुलिस ने इस प्रकरण में क्षेत्र के दो से तीन हिस्ट्रीशीटर हिरासत में लिया है इनसे पूछताछ की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: कानपुर में ग्रीनफील्ड फोर लेन के लिए जमीन अधिग्रहण करेगी सरकार, सर्वे हुआ पूरा; जमीन चिह्नित

इसे भी पढ़ें: बकाया वसूल करने पहुंची बिजली विभाग की टीम ने काट दिया कनेक्शन, ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा