Move to Jagran APP

Kanpur News: ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए निकला बुलेट सवारों का काफिला, सड़क पर बम भी फोड़े; VIDEO वायरल

कानपुर में बुलेट सवारों ने सड़क पर बमबाजी कर दी जिसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। पुलिस ने एक युवक की पहचान कर ली है और उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है। इंटरनेट मीडिया पर 16 सेकेंड का एक वीडियो प्रचलित हुआ है जिसमें करीब 14 बुलेट पर दो दर्जन से ज्यादा लोग बैठे पूरी सड़क घेरकर चल रहे थे। इस दौरान बमबाजी भी की गई।

By ankur Shrivastava Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Thu, 24 Oct 2024 01:39 PM (IST)
Hero Image
सड़क घेर निकले बुलेट सवार, की बमबाजी। फोटो- वीडियो ग्रैब
जागरण संवाददाता, कानपुर। सड़क पर झुंड बनाकर निकले बुलेट सवारों में एक ने बमबाजी कर दी। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रचलित होने पर एक युवक की पहचान कर ली गई। बुधवार को हनुमंत विहार थाना पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए संभावित स्थानों पर दबिश दी।

वहीं, वीडियो श्याम नगर क्षेत्र का होने की पुष्टि पर श्याम नगर चौकी प्रभारी धीरज शर्मा ने अंशुल यादव और 12 अज्ञात के खिलाफ चकेरी थाने में सार्वजनिक स्थान पर भय उत्पन्न करना,लापरवाही और तेजी से वाहन चलाने समेत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।पुलिस अन्य आरोपितों की भी पहचान व उसकी तलाश करने में जुटी है।

इंटरनेट मीडिया पर बुधवार को 16 सेकेंड का एक वीडियो प्रचलित हुआ है, जिसमें करीब 14 बुलेट पर दो दर्जन से ज्यादा लोग बैठे पूरी सड़क घेरकर चल रहे थे। इस दौरान एक बाइक पर बैठे युवक ने सड़क पर बम फोड़ दिया।

प्रचलित वीडियो में बुलेट सवार किसी भी युवक ने हेलमेट नहीं पहन रखा था, लेकिन न यातायात पुलिस और न थाना पुलिस ने उन लोगों को रोकने व कार्रवाई की जरूरत समझी। वहीं, बताया जा रहा है कि वीडियो में दिखा एक युवक हनुमंत विहार के धोबिन पुलिया निवासी अंशुल यादव है, जिस पर हनुमंत विहार थाने में वसूली, मारपीट समेत धाराओं में दो मुकदमे दर्ज हैं।

मामले में डीसीपी दक्षिण अंकिता शर्मा ने बताया कि प्रचलित वीडियो चकेरी थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है, लेकिन उसमें दिख रहे अंशुल नाम के युवक पर हनुमंत विहार थाने में मुकदमे दर्ज हैं। उसकी तलाश में टीम दबिश दे रही है। उसे जल्द पकड़ा जाएगा।

सुरक्षा के लिहाज से महत्वपूर्ण है इलाका

कानपुर के जिस इलाके में बुलेट सवारों ने यह हरकत की है वह इन दिनों सुरक्षा के नजरिए से बेहद संवेदनशील माना जा रहा है। क्योंकि चकेरी एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। यह धमकी सीआइएसएफ की इकाई विशेष विमानन सुरक्षा समूह (एएसजी) की ई-मेल पर आई।

ई-मेल में लिखा था, याद रखना दुनिया के सबसे ताकत वाले देशों से हमने अकेले टक्कर ली है। मैंने उन्हें निराश किया है। परिणाम, धमाका, धमाका, धमाके और बहुत धमाके। कोई रोक नहीं, कोई बचने का रास्ता नहीं। खेल शुरू।

सीआइएसएफ के सहायक कमांडेंट केएस राठौर ने गृह मंत्रालय को जानकारी देने के बाद बुधवार को चकेरी थाने में धमकी भरे ई-मेल के आधार पर मुकदमा दर्ज कराया है। चकेरी एयरपोर्ट की सुरक्षा में लगे सीआइएसएफ के सहायक कमांडेंट केएस राठौर के मुताबिक, चार और छह अक्टूबर को एएसजी कानपुर के अधिकारिक ईमेल पर जनरलशिवा76 नाम से रेडिफमेल से धमकी भरा संदेश आया। साथ ही अक्टूबर को मांभभानी75 के नाम से रेडिफमेल आया। दोनों में जिस तरह से एयरपोर्ट को उड़ाने धमकी दी गई, उससे एयरपोर्ट प्रशासन में सनसनी फैल गई।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।