Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanpur में Cricket के शौकीन युवक ने खुद के अपहरण की रची साजिश, बोला- घरवालों ने फैक्ट्री में लगवा दी थी नौकरी

कानपुर के चकेरी के रहने वाले सनिगवां निवासी युवक ने क्रिकेट के शौकीन में अपने अपहरण की साजिश रची। स्वजन द्वारा युवक पर काम करने का दबाव डालने पर उसने यह योजना बनाई है। चकेरी पुलिस ने पीड़ित परिवार को भगाया तो जाजमऊ पुलिस ने 24 घंटे में बरामद किया।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh MishraUpdated: Tue, 04 Oct 2022 09:51 PM (IST)
Hero Image
कानपुर में युवक ने अपने ही अपहरण की रची साजिश।

कानपुर, जागरण संवाददाता। क्रिकेट के शौकीन एक युवक ने स्वजन के दबाव में आकर अपने ही अपहरण की साजिश रच डाली। युवक स्वजन की नजर में लापता होने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मैच खेलकर नाम कमाने के बाद वापस लौटने के सपने देख रहा था।

युवक के लापता होने की शिकायत स्वजन ने चकेरी पुलिस से की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद जाजमऊ पुलिस ने युवक के अपहरण का मुकदमा दर्जकर 24 घंटे के अंदर उसे सकुशल बरामद कर लिया।

क्रिकेट में लगता था हमेशा मन

चकेरी के सनिगवां सराय निवासी बाबू लाल कनौजिया का 20 वर्षीय बेटा सनी कनौजिया क्रिकेट खेलने का शौकीन था। स्वजन ने बताया कि घर की आर्थिक स्थित ठीक नहीं होने के कारण सनी की 12वीं की पढ़ाई पूरी होने के बाद उस पर काम का दबाव डालने लगे। लेकिन उसका मन हमेशा क्रिकेट खेलने में लगा रहता था। इस बीच कुछ दिनों पहले स्वजन ने उसकी नौकरी जाजमऊ स्थित एक गत्ता फैक्ट्री में लगवा दी। बीती एक अक्टूबर को सनी ने अपने मोबाइल से अपने चचेरे भाई अंकित को काल कर जानकारी दी कि हरजिंदर नगर की ओर चार लड़के उसे दौड़ा रहे है। अपनी जान बचाने के लिए वह एक खंडहर में छिपकर फोन कर रहा है। जिसके बाद उसका फोन बंद हो गया।

पुलिस ने सुल्तानपुर से किया बरामद

आनन-फानन में युवक के स्वजन ने चकेरी पुलिस को मामले की जानकारी दी। आरोप है कि चकेरी पुलिस ने सीमा विवाद बताकर कोई कार्रवाई नहीं की। जिसके बाद उन्होंने जाजमऊ पुलिस से शिकायत की। जहां अपहरण का मामला दर्जकर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। पुलिस को सर्विलांस की मदद से 24 घंटे के अंदर युवक को सुल्तानपुर में उसके दोस्त के घर से सकुशल बरामद किया। थाना प्रभारी अभिषेक शुक्ला ने बताया कि युवक ने पूछतांछ के दौरान बताया कि वह मैच खेलने का शौकीन था लेकिन उसके घर वाले उस पर काम का दबाव डाल रहे थे। इसलिए उसने अपने अपहरण की योजना बनाई थी। वह आईपीएल में मैच खेलकर अपना शौक पूरा करने के साथ नाम व रुपये कमाकर घर वापस लौटने की बात कर रहा था। फिलहाल इस मामले में अधिकारियों से निर्देश पर विधिक कार्रवाई की जाएगा। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें