Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

देखते ही देखते नाले में समा गई कार... अतिक्रमण बन रहा है हादसे का सबब, बाल-बाल बचे आस-पास खड़े लोग

कानपुर के जाजमऊ सरैया बाजार में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। डाट नाला अचानक भरभराकर ढह गया जिससे उस पर खड़ी एक कार नाले में समा गई। आस-पास खड़े लोग बाल-बाल बच गए। इस घटना ने एक बार फिर अतिक्रमण के खतरे को उजागर कर दिया है। नाले के ऊपर अवैध रूप से बनी दुकानों और झोपड़ियों के कारण यह हादसा हुआ।

By Nitesh Srivastava Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Fri, 20 Sep 2024 02:02 PM (IST)
Hero Image
जाजमऊ बाजार स्थित सरैयां डाट नाले में धंसी कार। जागरण

जागरण संवाददाता,कानपुर। जाजमऊ सरैया बाजार स्थित डाट नाला शुक्रवार दोपहर भरभराकर ढह गया। जिससे नाले पर खड़ी कार उसमें समा गई। इस दौरान आसपास खड़े लोग बाल-बाल बच गये।

आसपास के लोगों ने नाले के ऊपर अवैध रूप से दुकानें बनाकर कब्जा कर रखा है। पूर्व में नगर निगम ने अतिक्रमण हटाने का प्रयास किया लेकिन काफी विरोध के बाद इसे हटाया नहीं जा सका।

जाजमऊ स्थित डाल नाले पर करीब 300 मीटर की दूरी पर आसपास के लोगों ने कब्जा कर दुकानें,गैराज बना रखी हैं। वहीं कई तो इस पर अस्थाई रूप से झोपड़ी डालकर रहते भी है।

शुक्रवार दोपहर अचानक कूबा मस्जिद के पास करीब 20 फिट लंबा और 10 फिट गहराई में डाट नाला भरभराकर धंस गया। इस दौरान नाले पर खड़ी सरैया निवासी सलीम की कार भी नाले में समा गई।

इस दौरान कार के नीचे तीन श्वान भी नाले के मलबे में दब गए। कई बार शिकायतों के चलते नगर निगम ने नाले से अतिक्रमण हटाने का प्रयास किया लेकिन विरोध के चलते दस्ते को लौटना पड़ा। अगर हादसा दिन में होता तो कई लोगों को जान जा सकती थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर