Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के इस जिले में 31 जनवरी को आ रहे हैं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, तैयारियां हुई तेज; होगी हनुमान जी की प्राण-प्रतिष्ठा

Dhirendra Krishna चौबेपुर के बैदानी गांव में दक्षिण मुखी बालाजी धाम सेवा समिति के तत्वावधान में हनुमान जी मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर कलश यात्रा के बाद राम कथा चल रही है। कार्यक्रम में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर के आने को लेकर तैयारी की जा रही है। सोमवार को डीसीपी विजय ढुल ने एडीसीपी आकाश पटेल के साथ कार्यक्रम स्थल पहुंच कर व्यवस्था का निरीक्षण किया।

By naresh pandey Edited By: Swati Singh Updated: Tue, 30 Jan 2024 10:24 AM (IST)
Hero Image
यूपी के इस जिले में 31 जनवरी को आ रहे हैं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

संवाद सहयोगी, चौबेपुर। चौबेपुर के बैदानी गांव में नवनिर्मित दक्षिण मुखी बालाजी धाम मंदिर में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में 31 जनवरी को पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पहुंचेंगे। कार्यक्रम को लेकर तैयारी की जा रही है। बोगेश्वर बाबा के आने से पहले सारी तैयारियां की जा रही हैं।

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के आने को लेकर भीड़ जुटने व प्रांगण में व्यवस्था का सोमवार को डीसीपी ने पुलिस अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया।

हनुमान जी मूर्ति की है प्राण प्रतिष्ठा

चौबेपुर के बैदानी गांव में दक्षिण मुखी बालाजी धाम सेवा समिति के तत्वावधान में हनुमान जी मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर कलश यात्रा के बाद राम कथा चल रही है। कार्यक्रम में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर के आने को लेकर तैयारी की जा रही है।

डीसीपी ने किया निरीक्षण

सोमवार को डीसीपी विजय ढुल ने एडीसीपी आकाश पटेल के साथ कार्यक्रम स्थल पहुंच कर व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

कथा वाचक चंद्र भूषण पाठक की राम कथा है जारी

समिति के अध्यक्ष विमल सिंह चौहान ने बताया कि मंदिर प्रांगण में मूर्ति स्थापना कार्यक्रम में 22 जनवरी से प्रसिद्ध कथा वाचक चंद्र भूषण पाठक जी के श्रीमुख से राम कथा चल रही है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में 31 जनवरी को पं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पहुंचेंगे।

यह भी पढ़ें: UP Politics: राम मंदिर के बाद मोदी-योगी के मुरीद हुए प्रवीण तोगड़िया, ज्ञानवापी और मथुरा को लेकर कह दी ये बात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर