Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऑपरेशन के बाद डॉक्‍टर ने मह‍िला के पेट में छोड़ द‍िए कपड़े, अल्‍ट्रासाउंड र‍िपोर्ट देख पत‍ि के उड़े होश

यूपी के उरई में डॉक्‍टर की लापरवाही का बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। डॉक्‍टर ने महिला की पित्ताशय की सर्जरी के समय पेट में कॉटन के दो बड़े कपड़े छोड़ द‍िए। मामले का खुलास दो महीने बाद मह‍िला के पेट में दर्द होने पर हुआ। इस मामले में सीएमओ ने जांच के लिए आदेश दिए हैं। जांच टीम पांच दिन में अपनी रिपोर्ट सीएमओ को सौंपेगी।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 26 Sep 2024 04:09 PM (IST)
Hero Image
डॉक्‍टर ने महिला की पित्ताशय की थी सर्जरी।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, उरई। कान्हा हॉस्पिटल में महिला की पित्ताशय की सर्जरी के समय पेट में कॉटन के दो बड़े कपड़े छोड़ने के मामले में सीएमओ ने जांच के लिए आदेश दिए हैं। तीन सदस्यीय जांच दल में एसीएमओ के साथ दो चिकित्सक शामिल हैं। जांच टीम पांच दिन में अपनी रिपोर्ट सीएमओ को सौंपेगी। 

जालौन कोतवाली के ग्राम सहाव निवासी महेंद्र सिंह की भाभी सुनीता देवी के पित्ताशय में पथरी होने पर शहर के कान्हा मल्टी स्पेस्लिटी हॉस्पिटल व रिसर्च सेंटर में 13 जून को सर्जरी हुई थी। सर्जरी डॉ. अनूप अवस्थी ने की थी। महिला को 16 जून को डिस्चार्ज किया गया।

अल्‍ट्रासाउंड र‍िपोर्ट में हुआ खुलासा

आरोप है कि महिला को घर ले जाने के बाद उसे पेट में दर्द होना शुरू हो गया। उसका कान्हा हॉस्पिटल में करीब दो महीने फिर इलाज चला, लेकिन आराम न मिलने पर झांसी ले जाना पड़ा। जहां अल्ट्रासाउंड होने पर महिला के पेट में कॉटन के दो बड़े कपड़े होने की पुष्टि हुई।

कपड़ा सड़ने से पेट के अंदर खराब हो गए कई अंग

कपड़ा सड़ने से पेट के अंदर कई अंग खराब हो गए। महिला का झांसी में दोबारा ऑपरेशन कर कपड़ों को बाहर निकाला गया। वर्तमान में महिला ग्वालियर में आईसीयू में भर्ती है। इस मामले की शिकायत होने पर सीएमओ डॉ. एनडी शर्मा ने तीन सदस्यीय कमेटी में एसीएमओ डॉ. अरविंद भूषण, सर्जन डॉ. केपी सिंह व डॉ. विनय प्रकाश अग्रवाल को शामिल किया है। टीम जांच कर रिपोर्ट पांच दिन में सीएमओ को सौंपेगी।

र‍िपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई: सीएमओ

सीएमओ डॉ. एनडी शर्मा का कहना है कि जांच शुरू हो गई है। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, कान्हा हॉस्पिटल के संचालक डॉ. अनूप अवस्थी का कहना है कि उनके विरुद्ध लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं।

यह भी पढ़ें: UP News: घर के बाहर खेल रही थी मासूम बच्ची, कार बैक करते समय हुआ बड़ा हादसा; गई जान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें