Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश की छानबीन में जुटी आठ टीमें, पांच गांवों की घर-घर होगी तलाशी

Kanpur Kalindi Express कालिंदी एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की साजिश की जांच में पुलिस की आठ अन्य टीमों का गठन किया गया है। घटनास्थल के आसपास के पांच गांवों में घर-घर तलाशी ली जा रही है। पुलिस को आशंका है कि साजिशकर्ताओं ने विस्फोटक या अन्य आपत्तिजनक सामान कहीं छिपाया होगा। प्रत्येक टीम में छह पुलिसकर्मियों को लगाया गया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 10 Sep 2024 01:29 PM (IST)
Hero Image
घटनास्थल पर एडीजी रेलवे प्रकाश डी मौके पर पहुंचे हैं और निरीक्षण कर टीम को निर्देशित किया है।

जागरण संवाददाता, कानपुर। प्रयागराज से भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस को ट्रैक पर एलपीजी सिलेंडर रखकर पलटाने के षड्यंत्र की जांच पड़ताल तेज हो गई है। पुलिस की आठ टीमें अब घटनास्थल से करीब एक किमी के दायरे में आ रहे पांच गांव में घर घर जाकर तलाशी लेगी, जिससे अगर कोई अपत्तिजनक वस्तु हो तो उसका पता चल सके।

कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने के षड्यंत्र से पर्दाफाश करने के लिए शिवराजपुर, चौबेपुर और बिल्हौर थाने के इंस्पेक्टर के नेतृत्व में तीन टीमें बनाई गई, जो जनपद के बाहर जाकर छापेमारी और सबूत जुटाने की जिम्मेदारी दी गई है। इसके साथ ही सर्विलांस और स्वाट टीम भी लगाई गई हैं।

अलग-अलग थानों से बनाई गईं आठ टीमें

मंगलवार को अधिकारी ने क्राइम ब्रांच और अलग-अलग थानों की आठ टीमें बनाई हैं। हर टीम में छह-छह पुलिस कर्मी रहेंगे। ये आठ टीमें घटनास्थल से करीब एक किमी के दायरे में आने वाले मुड़ेरी, कंठी निवादा, सेन निवादा, हाईवे पार दरिया निवादा और सिकरामऊ गांव आ रहे हैं।

चारों दिशाओं में पुलिस की दो दो टीमें पहुंचीं और खेत,झाड़ियां और गांव में घर घर तलाशी शुरू कर रही है।तलाशी का उद्देश्य षड्यंत्र करने वालों ने कहीं आसपास किसी के घर या खेत-झाड़ियों में कोई विस्फोटक या अपत्तिजनक वस्तु छिपाई हो तो उसका पता चल सके।

इसे भी पढ़ें: सपा ने सीसामऊ विधानसभा सीट से घोषित किया प्रत्याशी! अखिलेश के निर्देश पर लखनऊ की टीम संभालेगी चुनावी कमान

इसे भी पढ़ें: कानपुर में रेल ट्रैक उड़ाने और कालिंदी एक्सप्रेस में आग लगाने का था षड्यंत्र, 14 संदिग्ध हिरासत में