Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कानपुर में हादसा: आठवीं मंजिल से गिरकर बुजुर्ग दुकानदार की मौत, जांच में जुटी पुलिस

कानपुर में आठवीं मंजिल से गिरने की वजह से बुजुर्ग की मौत हो गई बताया जा रहा है कि शावेज आठवीं मंजिल से सीधे नीचे टीनशेड पर इसके बाद चालक इजराइल के ऊपर आकर गिरे थे। अगर कहीं व सीधे नीचे आकर गिरते तो वहां खड़ा कार चालक इजराइल सीधे उनकी चपेट में आ जाता। करीब 75 फिट ऊंचाई से शावेज उसके ऊपर गिरते तो उसकी भी जान चली जाती।

By gaurav dixit Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 15 Aug 2024 01:36 PM (IST)
Hero Image
आठवीं मंजिल से 67 वर्षीय शावेज नूर के गिरने की घटना के बाद जांच पड़ताल करती फोरेंसिक टीम। जागरण

जागरण संवाददाता,कानपुर। लाल बंगला स्थित जेएस एड्रेस टावर अपार्टमेंट की आठवीं मंजिल से बुधवार शाम बुजुर्ग दुकानदार संदिग्ध परिस्थितियों में नीचे आ गिरे। इस दौरान नीचे खड़ा कार चालक भी बुजुर्ग के अपने ऊपर गिरने से घायल हो गया। हादसे में जहां बुजुर्ग की माैके पर ही मौत हो गई जबकि घायल चालक को पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बुजुर्ग अपार्टमेंट में रहने वाले अपने साढ़ू के घर आए थे उन्होंने स्वजन के साथ ही पुलिस को घटना की सूचना दी। जिसके बाद एसीपी चकेरी और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल की।

जाजमऊ कालोनी निवासी 67 वर्षीय शावेज केडीए स्थित गल्ला गोदाम के पास पेट फूड की दुकान चलाते थे। परिवार में पत्नी रानी और दो बेटे मोहिसन व अकबर हैं। बुधवार शाम शावेज लाल बंगला के जेएस एड्रेस अपार्टमेंट के ए ब्लाक में आठवीं मंजिल के फ्लैट नंबर 802 में रहने वाले साढ़ू अनवर जमाल के घर गए थे। जहां से वह संदिग्ध परिस्थितियों में बालकनी से नीचे टीनशेड पर गिरने के बाद करीब 75 फिट नीचे जाजमऊ मखदूम नगर निवासी इजरायल के ऊपर आ गिरे।

इसे भी पढ़ें- बीएचयू अस्पताल में हड़ताल के शोर में दबी मरीजों की चीत्कार, बिना इलाज लौट रहे वापस

घटना में शावेज की सिर में गंभीर चोट लगने से मौके पर ही मौत हो गई जबकि इजरायल भी घायल हो गया। इजरायल इसी अपार्टमेंट में फ्लैट नंबर 802 में रहने वाले अबूजर सिद्दीकी की कार चलाता है। साढ़ू अनवर जमाल के घरवालों ने शावेज की पत्नी रानी और बेटों के साथ ही पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद चकेरी एसीपी दिलीप सिंह व थाना प्रभारी अशोक कुमार दुबे फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की।

पुलिस ने इजरायल के स्वजन को सूचना देकर उसे पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। घायल इजरायल अभी ठीक से बातचीत नहीं कर पा रहा है। वहीं घटना को लेकर शावेज के साढ़ू अनवर जमाल और उनके स्वजन से बातचीत करने का प्रयास किया तो उन्होंने कुछ भी बताने से इन्कार कर दिया। उन्होंने तो शावेज के अपने घर आने से ही इन्कार कर दिया।

इसे भी पढ़ें-प्रयागराज से 148 अतिरिक्त ट्रिप लगाएंगी बसें, बहनें करेंगी फ्री यात्रा

चकेरी एसीपी दिलीप सिंह ने कहा कि बुजुर्ग शावेज अक्सर अपने साढ़ू के यहां आते-जाते थे प्रथम दृष्टया हादसे की बात ही सामने आई है, उनके स्वजन ने भी किसी प्रकार का कोई आरोप नहीं लगाया है। फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए हैं स्वजन की तहरीर और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जायेगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर