Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: बिजली विभाग की टीम ने अचानक की छापेमारी, मचा हड़कंप; 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा

UP Electricity बिधूना और औरैया में बिजली विभाग की टीमों ने अचानक छापेमारी कर हड़कंप मचा दिया। इस दौरान 60 उपभोक्ताओं के कनेक्शन चेक किए गए जिसमें से 12 के खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया। मीटर से छेड़छाड़ करने और 10 हजार से अधिक बकाया वाले 22 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए गए। अभियान के तहत एक लाख 25 हजार की वसूली भी की गई।

By Shashank Singh Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 15 Sep 2024 10:35 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, बिधूना। कस्बा में बिजली विभाग की टीम ने जगह-जगह अचानक चेकिंग की। जिससे हड़कंप मच गया। इस दौरान टीम ने करीब 60 उपभोक्ताओं के कनेक्शन चेक किए। जिसमें 12 लोगों के खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया।

शनिवार को कस्बा के मुहल्ला सूरजपुर, किशनी रोड व आदर्शनगर में बिजली चेकिंग की इस दौरान टीम ने मीटर से छेड़छाड करने व 10 हजार से अधिक बकाया वाले 60 कनेक्शन धारकों को चेक किया। चेकिंग के दौरान 12 उपभोक्ताओं द्वारा मीटर में गड़बड़ी कर बिजली चोरी करते पाया गया।

22 उपभोक्ताओं के काटे गए कनेक्शन

उनके मीटर बदलकर बिजली चोरी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्जकर लिया गया है। इसके अलावा 22 उपभोक्ताओं पर 10 से हजार से ज्यादा बकाया होने पर उनके कनेक्शन को काट दिया गया। टीेम ने एक लाख 25 हजार की वसूली भी की।

टीम ने बताया कि यह अभियान निरंतर जारी रहेगा। इस मौके पर मीटर टेस्ट टेक्नीशियन औरैया संतोष कुमार व एसडीओ बिधूना शशिवेंद्र सिंह ,एसडीओ अछल्दा अरविंद्र गौतम, संजीव शर्मा, औरैया सतेंद्र कुमार,वीरप्रताप सिंह , अधिशांसी अभियंता दिबियापुर अश्वनी कुमार मौजूद रहे। इसी तरह औरैया शहर में भी बिजली चेकिंग की गई। जहां पर मीटर से छेड़खानी 37 उपभोक्ता बिजली चोरी करते मिले। जिन पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़ें: UPPCL: बिजली विभाग का ताबड़तोड़ एक्शन जारी, एक साथ 12 टीमों ने की छापेमारी; 18 पर दर्ज हुई चोरी की रिपोर्ट

इसे भी पढ़ें: Vande Bharat: कल से चलेगी आगरा-वाराणसी वंदेभारत ट्रेन, पढ़ें टाइमिंग से लेकर पूरा शेड्यूल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर