Move to Jagran APP

एक मित्र की सलाह और भोले की महिमा ने दिलाई पहचान, गायक हंसराज ने खोला फेम पाने का राज

पहली बार कानपुर शहर आए भक्ति गीत गायक हंसराज रघुवंशी ने दिव्य प्रेम सेवा मिशन की ओर से दीनदयाल उपाध्याय विद्यालय में आयोजित शिव भजन संध्या में भोले के भजनों से श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Updated: Mon, 03 Oct 2022 11:39 AM (IST)
Hero Image
हंसराज के भक्ति गीतों पर झूमते रहे श्रोता।

कानपुर, जागरण संवाददाता। प्रख्यात भजन गायक हंसराज रघुंवशी का शिव शंभू का उद्घोष जैसे ही मंच से गूंजा, आयोजन स्थल पर बेसब्री से इंतजार कर रहे प्रशंसकों ने तालियों की गड़गड़ाहट से कानपुर की धरती पर उनका स्वागत किया। गायक हंसराज रघुवंशी ने मंच से सभी का अभिवादन किया। उन्होंने गायकी में फेम पाने का राज भी उजागर किया। 

पहली बार कानपुर आए हंसराज रघुवंशी ‘मेरा भोला है भंडारी’ के भजन से इंटरनेट मीडिया पर धूम मचा रहे हैं। हंसराज ने अब तक की सफलता की ऊंचाइयों पर पहुंचने का श्रेय महादेव की कृपा को दिया। हंसराज ने बताया कि एक मित्र ने गाए हुए भजनों को इंटरनेट मीडिया पर डालने की सलाह दी थी। उस सलाह पर भजन इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करने लगे। बाबा भोले की महिमा ही है कि ख्याति बढ़ रही है। उन्होंने बताया कि अक्षय कुमार की आगामी फिल्म ओह माय गाड में गीत गाए हैं।

कानपुर में दिव्य प्रेम सेवा मिशन की ओर से दीनदयाल उपाध्याय विद्यालय, आजाद नगर में शिव भजन संध्या में हंसराज ने हर हर महादेव, ओम नम: शिवाय, शंभू के जयकारे लगाए तो पूरा माहौल भक्तिमय हो गया।  कार्यक्रम की शुरुआत शुभांगी सिंह की गणेश वंदना पर प्रस्तुति से हुई। हंसराज ने जय शिवशंकर हरिओम, भजन से कार्यक्रम की शुरूआत कर शिव कैलाशों के वासी, शिव समा रहे हैं, लागी मेरी तेरे संग लगी ओ मेरे शंकरा, ऐसा डमरू बजाया भोलेनाथ ने सारा कैलाश पर्वत मगन हो गया, महादेव के हम दिवाने, मेरा भोला है भंडारी जैसे भजनों की राक अंदाज में प्रस्तुति देकर दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें