Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फर्रुखाबद पीयूष हत्याकांड : आत्मसमर्पण करने पहुंचे छह हत्यारोपितों को भीड़ ने पीटा, दो भागकर थाने पहुंचे

अमृतपुर में हुए पिता-पुत्र हत्याकांड के छह मुख्य आरोपित न्यायालय में आत्मसमर्पण करने पहुंचे तो भीड़ ने उनके साथ मारपीट कर दी। जिसके बाद चार को पुलिस पकड़ ले गई। वहीं दो ने भागकर कमालगंज थाने में आत्मसमर्पण किया।

By Abhishek VermaEdited By: Updated: Mon, 09 May 2022 07:28 PM (IST)
Hero Image
आरोपितों से गोपनीय स्थान पर पूछताछ पुलिस कर रही है।

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता। शनिवार को अमृतपुर में हुए पिता-पुत्र हत्याकांड के छह मुख्य आरोपित न्यायालय में आत्मसमर्पण करने पहुंचे तो भीड़ ने उनके साथ मारपीट कर दी। पुलिस ने चार आरोपितों को भीड़ से छुड़ाकर पकड़ लिया और दो आरोपित मौके से भागने में सफल रहे। पुलिस पकड़े गए चार आरोपितों से पूछताछ कर रही है। कचहरी से भागने वाले दो हत्यारोपितों ने शाम को कमालगंज थाने में आत्मसमर्पण कर दिया।

सोमवार सुबह करीब सात बजे अमृतपुर में शनिवार को हुए लोमहर्षक हत्याकांड के छह आरोपित रामबाबू अवस्थी उर्फ बड़े लला, उसका भाई अरुण उर्फ नन्हें लला, विपिन अवस्थी, विनोद अवस्थी उर्फ भूरे व रामबाबू के पुत्र अनमोल व अंकित अवस्थी न्यायालय में आत्मसमर्पण करने आए थे। पुलिस को चकमा देकर सभी अपने अधिवक्ता के बस्ते पर पहुंचे। यहां पर मृतक पीयूष के चचेरे भाई अधिवक्ता अमित अवस्थी ने आरोपितों को देख लिया। अमित के शोर मचाने पर अन्य लोग भी जमा हो गए और आरोपितों से खींचतान कर दी। विवाद बढ़ा तो कई लोगों ने मिलकर हत्यारोपितों की पिटाई कर दी गई। उधर न्यायालय के बाहर तैनात एसओजी (स्पेशल आपरेशन ग्रुप) व फतेहगढ़ कोतवाली की पुलिस टीम को जब मारपीट की जानकारी हुई तो वह भी पहुंची और रामबाबू, विनीत, विनोद और अंकित को पकड़ लिया। मारपीट के दौरान अरुण अवस्थी उर्फ नन्हें लला और अनमोल वहां से भागने में सफल हो गए। पुलिस पकड़े गए चार आरोपितों को हिरासत में लेकर चली गई। पुलिस अधिकारी पकड़े गए आरोपितों से गोपनीय स्थान पर ले जाकर पूछताछ कर रहे हैं। पुलिस अधिकारी उनकी निशानदेही पर असलहे बरामद करने का प्रयास में जुटे हैं। हालांकि अभी पुलिस अधिकारी पकड़े गए चार आरोपितों की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं कर रहे हैं। शाम पांच बजे कचहरी से भागने वाले अरुण अवस्थी और अनमोल ने कमालगंज थाने में आत्मसमर्पण कर दिया।

घायल दिनेश अवस्थी की लखनऊ में हुई मौत

शनिवार को हुए हत्याकांड में गंभीर रूप से घायल पीयूष अवस्थी के पिता दिनेश अवस्थी, मां मीरा देवी बहन दीक्षा को लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था। सोमवार दोपहर को गंभीर रूप से घायल दिनेश अवस्थी ने इलाज के दौरान वहां दम तोड़ दिया। उसके बाद परिवार पर यह घटना कहर बनकर टूटी है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर