Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अंकल सवा घंटे तक करते रहे गलत हरकत', उस रात हमसफर क्लोन एक्सप्रेस में क्या हुआ था... पीड़िता ने बताया सबकुछ

हमसफर क्लोन एक्सप्रेस में एक बालिका ने रेलवे कर्मी पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। पीड़िता ने अपने बयान में कहा कि आरोपी ने उसके साथ सवा घंटे तक छेड़छाड़ की। इस दौरान उसने अपनी मां को बताने की कोशिश की लेकिन आरोपी ने उसे डरा दिया। आरोपी रेलवे कर्मी की मौत के बाद अब यह मामला बंद कर दिया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 14 Sep 2024 12:41 PM (IST)
Hero Image
ट्रेक पर चलती ट्रेन - प्रतीकात्मक तस्वीर ।

जागरण संवाददाता, कानपुर। हमसफर क्लोन एक्सप्रेस में बालिका से छेड़छाड़ के मामले में पीड़िता ने अपने बयान दर्ज करा दिए हैं। बालिका ने जीआरपी को दिए बयान में कहा कि अंकल ने सवा घंटे तक उसके साथ छेड़छाड़ की। इस दौरान बीच में एक बार मां को बताने का प्रयास किया तो उन्होंने डरा दिया।

हालांकि, आरोपित रेलवे कर्मी की मौत के बाद अब यह मामला बंद कर दिया जाएगा। मृतक के स्वजन तहरीर देते हैं तो जांच आगे बढ़ाई जाएगी। उधर, पोस्टमार्टम के बाद शुक्रवार सुबह मृतक के चाचा जय प्रकाश को शव सौंप दिया गया।

बालिका की मां के तहरीर के मुताबिक रात 2.30 बजे ट्रेन ऐशबाग स्टेशन से आगे निकली थी। उसी दौरान बेटी ने रोते हुए छेड़छाड़ की बात बताई। इसी बीच अन्य यात्री भी जाग गए और बालिका के साथ छेड़छाड़ की बात सुनते ही रेलवे कर्मी को पीटना शुरू कर दिया। आधे घंटे बाद टीटीई और सुरक्षा स्टाफ पहुंचा।

तहरीर के बाद जीआरपी ने बालिका के बयान दर्ज किए। बालिका ने कहा कि अंकल बार-बार पास आते थे और छेड़खानी करते थे। वह पहले तो समझ नहीं पाई, बाद में काफी डर गई। परिवार के सभी लोग सो रहे थे। सवा घंटे तक अंकल ने गलत हरकत की।

ये भी पढ़ें - छेड़छाड़ करने वाले रेलकर्मी को यात्रियों ने जमकर पीटा, जीआरपी की हिरासत में बिगड़ी हालत तो हो गई मौत

इसी दौरान मां टायलेट जाने के लिए उठी तो उन्हें बताने का प्रयास किया, इस पर अंकल ने डराया। मां के वापस आने पर टायलेट जाने के बहाने उन्हें साथ ले गई और पूरी बात बताई। एसपी जीआरपी प्रयागराज अभिषेक यादव ने बताया कि आगे की कार्रवाई की जा रही है।

यह था मामला

हमसफर क्लोन एक्सप्रेस में बिहार के मुजफ्फरपुर के समरस्तपुर निवासी रेलवे कर्मी प्रशांत कुमार नई दिल्ली जाने के लिए सीवान से सवार हुआ था। बुधवार की रात 11.30 बजे ट्रेन के कोच एम-1 में सफर कर रहे परिवार की बालिका के साथ छेड़खानी शुरू कर दी। इस पर यात्री उसे पीटते हुए कानपुर लाए थे। जीआरपी ने उसे गुरुवार दोपहर 12 बजे हालत बिगड़ने पर केपीए अस्पताल भेजा, जहां इलाज के दौरान अपराह्न 3.05 बजे डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

चाचा बोले, पत्नी से अलग रहता था

मुजफ्फरपुर से आए प्रशांत के चाचा जयप्रकाश ने बताया कि वह पत्नी से अलग रहता था। उसके एक बेटी भी है। वह मानसिक रूप से परेशान रहता था और ड्यूटी भी कम करता था। उसका एक भाई पुलिस में है। वह भी अपने परिवार संग अलग रहता है। प्रशांत को पिता अरुण की मौत के बाद रेलवे में ग्रुप डी में नौकरी मिली थी।

ये भी पढ़ें - 

'दूसरों का नहीं तो हमारा चबूतरा क्यों तोड़ा', बुलडोजर चलने पर उठा भेदभाव का मुद्दा; फिर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर