Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जल्द ही खिलाडिय़ों से गुलजार होगा ग्रीनपार्क, संवारे जा रहे मैदान

प्रशासन व विभागीय गाइड लाइन के अनुसार होगा अभ्यास सैनिटाइजेशन के बाद ही मिलेगा प्रवेश।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Updated: Thu, 10 Sep 2020 04:02 PM (IST)
Hero Image
जल्द ही खिलाडिय़ों से गुलजार होगा ग्रीनपार्क, संवारे जा रहे मैदान

कानपुर, जेएनएन। खिलाडिय़ों से गुलजार रहने वाला अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ग्रीनपार्क जल्द ही खिलाडिय़ों के लिए खुलेगा। परिसर में चल रहीं विभिन्न खेल गतिविधियों की तैयारी व संक्रमण के बचाव के लिए जागरुकता का इंतजाम स्टेडियम में लगभग पूरा हो चुका है। प्रशासन व विभागीय आदेश के बाद ग्रीनपार्क फिर से गुलजार होगा। ये बातें उप खेल निदेशक मुद्रिका पाठक ने कहीं।

उन्होंने बताया कि लंबे अंतराल के बाद परिसर में कोविड नियमों का पालन प्रशासन व विभागीय गाइड लाइन के मुताबिक किया जाएगा। संक्रमण काल में परिसर में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक व गतिविधियां बंद होने के कारण विभिन्न खेल मैदानों को संवारा जा रहा है। ताकि अनुमति के बाद अभ्यास सुचारु होने पर खिलाडिय़ों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

उन्होंने बताया कि बारिश के कारण फुटबॉल, हैंडबॉल, एथलीट व क्रिकेट मैदानों में बड़ी-बड़ी घास हो गई थी, जिसे काटवाकर मैदान को समतल कराया गया। वुशू, बॉक्सिंग, जूडो, शूटिंग रेंज व योग केंद्र की साफ-सफाई नियमित रूप से कराई जा रही है। परिसर में नियमों का पालन व सैनिटाइजेशन के बाद ही प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। जानकारों के मुताबिक शुरुआती दिनों में शारीरिक दूरी बरकरार रखने वाले खेलों के अभ्यास को प्रमुखता दी जा सकती है।