Move to Jagran APP

Kanpur News: दुल्‍हन करती रही इंतजार, दूल्‍हा शादी से पहले प्रेमिका संग हुआ फरार, खबर सुनते ही खिसक गई पैरों तले जमीन

पीड़ित पिता ने बताया कि उनकी बेटी 10वीं की छात्रा है। जहां का शिक्षिक बेटी को घर में ट्यूशन पढ़ाने भी आता था। इस दौरान दोनों में प्रेम संबंध हो गए। जिसके बाद युवक के स्वजन ने आकर रिश्ता तय किया और 23 अप्रैल को विवाह की तारीख रखी गई। शादी से पहले ही 21 अप्रैल को युवक अपनी दूसरी प्रेमिका को लेकर फरार हो गया।

By akash shakya Edited By: Vivek Shukla Published: Wed, 24 Apr 2024 07:51 AM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2024 07:51 AM (IST)
युवक की गुमशुदगी दर्ज की गई है।

जागरण संवाददाता, कानपुर। एक ओर घर में शादी की तैयारियां चल रही थी और दुल्हन दिल में ढ़ेरों सपने सजाए हुए बैठी थी। वहीं शादी से दो दिन पहले दूल्हा अपनी प्रेमिका संग फरार हो गया। मंगलवार को बरात वाले दिन जब वधू पक्ष का जानकारी हुई तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। जिसके बाद वधू पक्ष ने वर पक्ष पर दहेज में पांच लाख रुपये और कार की मांग पूरी नहीं होने पर बरात नहीं लाने का आरोप लगाकर हनुमंत विहार पुलिस से मामले की शिकायत की।

हनुमंत विहार निवासी पीड़ित पिता ने बताया कि उनकी बेटी नौबस्ता के एक विद्यालय में 10वीं की छात्रा है। जहां का शिक्षिक बेटी को घर में ट्यूशन पढ़ाने भी आता था। इस दौरान दोनों में प्रेम संबंध हो गए। जिसके बाद युवक के स्वजन ने आकर रिश्ता तय किया और 23 अप्रैल को विवाह की तारीख रखी गई।

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर के इस IAS अधिकारी ने सुबह साइकिल से देखा अतिक्रमण, दोपहर में चलवा दिया बुलडोजर

वहीं शादी से पूर्व की रस्मों में वर के नजर नहीं आने पर वधू पक्ष ने पूछा। जिस पर युवक के स्वजन काम से जाने की बात कहकर टाल मटोल करते रहे। साथ ही दहेज में पांच लाख रुपये और कार की मांग करने लगे। जिस पर उन्होंने असमर्थता जताई तो उन्होंने बारात लाने से मना कर दिया।

इस बीच उन्हें अपने परिचितों से जानकारी हुई कि शादी से पहले ही 21 अप्रैल को युवक अपनी दूसरी प्रेमिका को लेकर फरार हो गया। जिसके बाद वर पक्ष ने नौबस्ता थाने में युवक की गुमशुदगी भी दर्ज कराई है। वहीं वधू पक्ष ने मंगलवार को डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार से मामले की शिकायत की तो उन्होंने हनुमंत विहार पुलिस को मामले की जांच सौंपी।

इसे भी पढ़ें- कभी-कभी बिना बिजली छुए लगता है करंट का झटका? आपके साथ भी हुआ है ऐसा तो जान ले वजह

वहीं इस मामले में नौबस्ता थाना प्रभारी जगदीश पांडेय ने बताया कि युवक की गुमशुदगी दर्ज है। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि वह अपनी प्रेमिका के संग गया है। फिलहाल युवक की तलाश की जा रही है।

वहीं हनुमंत विहार थाना प्रभारी उदय प्रताप सिंह ने बताया कि वधू पक्ष ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर बरात नहीं लाने का आरोप लगाया है। फिलहाल पीड़ित पक्ष की शिकायत पर मामले की जांच की जा रही है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.