Move to Jagran APP

Kanpur: जिम ट्रेनर ने महिला की हत्या कर शव डीएम आवास के पास गाड़ा, ऐसे खुला राज; पुलिस भी सवालों के घेरे में

कानपुर में एक बेहद हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। ग्रीन पार्क स्टेडियम स्थित जिम के ट्रेनर ने चार माह पहले अगवा की गई महिला की हत्या कर दी। उसका शव डीएम आवास कंपाउंड के बगल में स्थित खाली पड़ी जमीन में गड़ा मिला। डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 27 Oct 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
जिम ट्रेनर ने महिला की हत्या कर शव डीएम आवास के पास गाड़ा,
 जागरण संवाददाता, कानपुर। ग्रीन पार्क स्टेडियम स्थित जिम के ट्रेनर ने चार माह पहले अगवा की गई महिला की हत्या कर दी। उसका शव डीएम आवास कंपाउंड के बगल में स्थित खाली पड़ी जमीन में गड़ा मिला। महिला के पति ने जिम ट्रेनर पर पत्नी को नशे का इंजेक्शन लगाकर मार देने का आरोप लगाया था। शनिवार को आरोपित की गिरफ्तारी के बाद हत्या का राज खुला।

प्राइवेट नौकरी करती थी महिला

डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि आरोपित से पूछताछ की जा रही है। सिविल लाइंस की रहने वाली दो बच्चों की मां 24 जून को लापता हो गई थी। वह ग्रीन पार्क स्टेडियम में संचालित होने वाले जिम में जाती थी। प्राइवेट नौकरी करने वाले महिला के पति ने आरोप लगाया था कि शक्कर मिल खलवा निवासी जिम ट्रेनर विमल सोनी ने प्रोटीन शेक में नशीला पदार्थ देकर उसकी पत्नी को कार से अगवा कर लिया है। कोतवाली पुलिस ने अपहरण का मुकदमा भी दर्ज किया था।

झगड़े के बाद उसने महिला को थप्पड़ मारा और मौत हो गई

हालांकि पुलिस मानकर चल रही थी कि महिला स्वयं जिम ट्रेनर के साथ गई है। शनिवार को कोतवाली पुलिस ने माल रोड से जिम ट्रेनर विमल सोनी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने बताया कि झगड़े के बाद उसने महिला को थप्पड़ मारा, जिससे गिरकर उसकी मौत हो गई। उसने शव डीएम कंपाउंड के पास एक खाली पड़े प्लाट में गाड़ दिया।

पुलिस की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में

देर रात पुलिस की टीमों ने विमल के बताए स्थान पर खोदाई कराकर शव निकलवाया। पुलिस ने अपहरण का मुकदमा तो दर्ज कर लिया था, लेकिन इस घटना को गंभीरता से नहीं लिया। अब पुलिस की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में है।

पुलिस को खूब छकाया

पुलिस के ही सूत्रों के मुताबिक जिम ट्रेनर विमल लगातार अपने बयान बदल रहा है। कभी वह हत्या का दावा करता है, तो कभी महिला के बारे में किसी भी जानकारी से मना कर देता है। उसने पुलिस को गंगा बैराज से जाजमऊ तक भी खूब छकाया। पुलिस शव की तलाश में इधर उधर भटकती रही।

जिम ट्रेनर की बरामद कार से ही हो गई थी अनहोनी की आशंका

जिम ट्रेनर द्वारा महिला के अपहरण की घटना को पुलिस ने शुरूआत से ही बेहद लापरवाही ढंग से लिया। अधिकारी से लेकर कोतवाली पुलिस यही दावा करते रहे कि महिला अपने इच्छा से जिम ट्रेनर के साथ गई है, लेकिन पीड़ित परिवार स्वयं की पड़ताल के आधार पर लगातार दावा कर रहा था कि महिला को अगवा किया गया है और उसकी पैसों व जेवर के लालच में हत्या कर दी गई है। लापता होने के दूसरे दिन जिस ट्रेनर की बरामद कार से भी इसका अंदाजा हो गया था, पर पुलिस लापरवाह ही बनी रही।

महिला 24 जून को लापता हुई थी। परिवार ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी तो दूसरे दिन जिम ट्रेनर की कार कोतवाली क्षेत्र में ही दूसरे दिन बरामद कर ली गई। जिम ट्रेनर के पास शोएब नाम के युवक की कार थी। पुलिस को कार में रस्सी, टूटा क्लेचर, तौलिया, सिम ट्रे समेत अन्य सामान बरामद हुए था।

परिवार ने आरोप लगाया कि जिम ट्रेनर पैसों के लिए की हत्या

टूटा क्लेचर मिलने से आशंका जताई जा रही है थी कि महिला के साथ कुछ अनहोनी हो गई है। इसके साथ ही परिवार दावा कर रहा था कि जिम ट्रेनर ने महिला को बहकाया है, क्योंकि महिला घर से अपने लाखों के जेवर लेकर गई है। साथ ही उसके खाते में भी लाखों की रकम है। परिवार ने आरोप लगाया कि जिम ट्रेनर पैसों व जेवर के लालच में उसे नशा देकर अगवा कर ले गया है और उसकी हत्या कर देगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।