Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: भीषण गर्मी में अचेत होकर ग‍िरा हेड कांस्टेबल, दारोगा बनाता रहा वीडियो; तड़पकर तोड़ दिया दम

कानपुर का एक वीड‍ियो सोशल मीड‍िया पर वायरल है। 52 वर्षीय बृज किशोर कानपुर पुलिस लाइन में हेड कांस्टेबल थे। भीषण गर्मी में वह अचेत होकर रेलवे स्टेशन के बाहर गिर गया वहां मौजूद दारोगा उसे अस्पताल ले जाने के बजाए वीडियो बनाते रहे। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था ने जांच के आदेश दिए हैं।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 19 Jun 2024 07:47 AM (IST)
Hero Image
हेड कांस्टेबल बृज किशोर को अस्पताल पहुंचाने के बजाय मोबाइल पर वीडियो बनाता दारोगा।- वीडियो ग्रैब

जागरण संवाददाता, कानपुर। पुलिस की संवेदनाएं मानो शून्य हो चुकी हैं। अपना ही एक साथी गर्मी में अचेत होकर रेलवे स्टेशन के बाहर गिर गया, वहां मौजूद दारोगा उसे अस्पताल ले जाने के बजाए वीडियो बनाते रहे। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था ने जांच के आदेश दिए हैं।

झांसी के थाना समथर के गांव खटकयान निवासी 52 वर्षीय बृज किशोर कानपुर पुलिस लाइन में हेड कांस्टेबल थे। पांच वर्षीय पोती भूमिका की जन्मदिन पार्टी में शामिल होने के लिए वह अवकाश लेकर घर जा रहे थे। उन्होंने ट्रेन से जाने की योजना बनाई। दोपहर करीब 12 बजे उन्होंने बांदा में तैनात सिपाही छोटे बेटे देवेंद्र को फोन करके झांसी की ट्रेन के बारे में पूछा। इसके बाद करीब एक बजे वह घंटाघर चौराहे पहुंचे और पैदल ही सेंट्रल रेलवे स्टेशन के लिए निकले।

वीड‍ियो बनाने में लगे रहे दारोगा

भीषण गर्मी में कुछ दूर जाते ही वह बेहोश होकर गिर पड़े। वहां भीड़ जुट गई और पुलिस भी पहुंच गई। उन्हें अस्पताल ले जाने के बजाय वहां मौजूद हरबंश मोहाल थाने में तैनात दारोगा जगप्रताप उनका वीडियो बनाने लगे। घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है। इसमें साफ दिख रहा है कि हेड कांस्टेबल की हालत बिगड़ती जा रही है और दारोगा वीडियो बनाने में व्यस्त हैं। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने इसका एतराज करते हुए पहले अस्पताल पहुंचाने की बात कही। तब जाकर दारोगा ने फोन जेब में रखा और उन्हें अस्पताल पहुंचाया। हालांकि, तब तक देर हो चुकी थी।

हार्ट अटैक से मौत की आशंका  

एसीपी कलक्टरगंज मोहसिन खान ने बताया कि हेड कांस्टेबल तीन दिन का अवकाश लेकर अपने घर के लिए निकले थे। उनकी मृत्यु को लेकर सेंट्रल स्टेशन के आसपास स्थित सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है। पोस्टमार्टम भी कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी। हालांकि, संभावना जताई जा रही है कि भीषण गर्मी के चलते हार्ट अटैक से उनकी मृत्यु हुई होगी।