Move to Jagran APP

पति को कमरे में बंदकर जिंदा फूंका- देखें VIDEO, कानपुर की है दिल दहला देने वाली वारदात, महिला ने प्रेमी और वकील के साथ...

Kanpur Crime News मूलरूप से फतेहपुर जनपद के देउरी बुजुर्ग गांव निवासी 45 वर्षीय दयाराम कानपुर देहात जनपद के सिकंदरा रसधान के बुधौली गांव स्थित ग्राम विकास इंटर कालेज में समाजशास्त्र के शिक्षक थे। वर्ष 2009 में उनकी शादी फतेहपुर के भैसौली निवासी संगीता से हुई थी। जिससे 12 वर्षीय एक बेटा आद्विक उर्फ स्वास्तिक है। दयाराम बर्रा-आठ में पत्नी और बेटे के साथ निजी मकान में रहते थे।

By Mohammed Ammar Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 28 Jan 2024 08:59 PM (IST)
Hero Image
महिला ने प्रेमी और वकील के साथ मिलकर पति को कमरे में बंदकर जिंदा फूंका
जागरण संवाददाता,कानपुर : पनकी में अवैध संबंधों के शक में सरकारी शिक्षक को अधिवक्ता ने अपने साथियों संग मिलकर कमरे में बंदकर जिंदा फूंक दिया। शिक्षक ने कमरे के अन्दर से फोन पर अपने छोटे भाई को घटना की जानकारी दी।

जब तक वह पुलिस को सूचना देकर साथ में मौके पर पहुंचा और पुलिस ने दरवाजा तोड़कर उसे निकाला, शिक्षक की जलने और दम घुटने से मौत हो चुकी थी। पुलिस ने घटनास्थल के पास से ही हत्यारोपित अधिवक्ता को हिरासत में लिया है। वहीं भाई ने मृतक की पत्नी समेत चार पर हत्या का आरोप लगाया है।

मृतक विकास इंटर कालेज में समाजशास्त्र के शिक्षक थे

मूलरूप से फतेहपुर जनपद के देउरी बुजुर्ग गांव निवासी 45 वर्षीय दयाराम कानपुर देहात जनपद के सिकंदरा रसधान के बुधौली गांव स्थित ग्राम विकास इंटर कालेज में समाजशास्त्र के शिक्षक थे। वर्ष 2009 में उनकी शादी फतेहपुर के भैसौली निवासी संगीता से हुई थी। जिससे 12 वर्षीय एक बेटा आद्विक उर्फ स्वास्तिक है। दयाराम बर्रा-आठ में पत्नी और बेटे के साथ निजी मकान में रहते थे।

अवैध संबंधों के शक में की गई हत्या 

दयाराम के छोटे भाई अनुज ने आरोप लगाया कि तीन माह पूर्व दयाराम ने पत्नी को बिधनू के हरबसपुर गांव निवासी ढाबा संचालक पवन के साथ आपत्तिजनक हालत में देखा था।

पवन ने उनके बेटे स्वास्तिक के नाम पर ही रमईपुर में ढाबा खोल रखा था। इसे लेकर दयाराम ने गुजैनी थाने में प्रार्थना पत्र दिया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई तो उन्होंने बीते अक्टूबर में तलाक का मुकदमा डाल दिया। इसके बाद से दयाराम अपने छोटे भाई अनुज की ससुराल गजनेर के पास स्थित जग्गू पुरवा में रह रहे थे।

फोन करके बहाने से बुलाया  

पवन का एक दोस्त महेश भी रसधान के एक इंटर कालेज में शिक्षक है, और वह दयाराम का बचपन का दोस्त भी है। अनुज का आरोप है कि महेश का बहनोई पनकी के पतरसा गांव में रहने वाला संजीव कुमार पेशे से अधिवक्ता है वह पिछले एक सप्ताह से दयाराम को फोन करके बुला रहा था।

रविवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे दयाराम जग्गू पुरवा स्थित घर से निकलकर पनकी के पतरसा में संजीव कुमार से मिलने पहुंचे। करीब साढ़े 11 बजे दयाराम ने छोटे भाई अनुज को फोन करके कहा कि पनकी में इन लोगों ने कमरे में बंद कर आग लगा दी है।

इस पर अनुज ने मौके पर पहुंचकर गुजैनी पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ताला तोड़कर जब तक दयाराम को बाहर निकाला उनकी मौत हो चुकी थी।

वहीं कुछ देर बाद अधिवक्ता संजीव कुमार मौके पर पहुंचा, जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया। वारदात की सूचना पर डीसीपी पश्चिम विजय ढुल,एडीसीपी पश्चिम आकाश पटेल और फोरेंसिक टीम समेत मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की।

पनकी में शिक्षक का जला हुआ शव मिला है मामले में मृतक के भाई ने उसकी पत्नी और उसके प्रेमी समेत चार लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है जांचकर कार्रवाई की जा रही है।

- विजय ढुल, डीसीपी पश्चिम

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।