Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanpur News: रेलवे लाइन के किनारे लगी भीषण आग, कबाड़ के लगभग चार गोदाम-10 झोपड़ियां जलकर राख

Kanpur Fire News केशव नगर संघ कार्यालय के सामने रेलवे लाइन किनारे कबाड़ की अवैध झुग्गी झोपड़ियों में मंगलवार सुबह भीषण आग लग गई। जिसने एक के बाद एक अपने बगल की कई झोपड़ियां को अपनी चपेट में ले लिया जिसमें रखा कबाड़ और प्लास्टिक तेजी से जलने लगा। इलाकाई लोगों ने फायर ब्रिगेड और पुलिस को घटना की जानकारी दी।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 02 Apr 2024 10:10 AM (IST)
Hero Image
Kanpur News: रेलवे लाइन के किनारे झुग्गी झोपड़ियों में लगी भीषण आग

जागरण संवाददाता, कानपुर। केशव नगर संघ कार्यालय के सामने रेलवे लाइन किनारे कबाड़ की अवैध झुग्गी झोपड़ियों में मंगलवार सुबह भीषण आग लग गई। जिसने एक के बाद एक अपने बगल की कई झोपड़ियां को अपनी चपेट में ले लिया जिसमें रखा कबाड़ और प्लास्टिक तेजी से जलने लगा। इलाकाई लोगों ने फायर ब्रिगेड और पुलिस को घटना की जानकारी दी।

इसके बाद अलग-अलग फायर स्टेशनों से करीब 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुटी हुई है। आग की चपेट में आने वाली कई झोपड़ियां है जिनमें प्लास्टिक का कबाड़ रखा हुआ है। अब तक एक दर्जन से ज्यादा झोपड़ियां जल चुकी हैं। भीषण आग से फिलहाल कोई जनहानि नहीं है। 

केशव नगर में संघ कार्यालय के सामने रेलवे लाइन किनारे कबाड़ बीनने वालों ने अपनी 30 से 35 अवैध झुग्गी झोपड़ियां बना रखी हैं। जिसमें वह रहते हैं और इसके साथ ही उसमें कबाड़ भी जमा कर रखा है। बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह खाना बनाने के दौरान अचानक एक झोपड़ी में आग लग गई जिसने आसपास की कई झोपड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया।

इलाके में चीख-पुकार मच गई। लोगों की सूचना पर रायपुरवा पुलिस के साथ ही फजलगंज, मीरपुर, लाटूश रोड, किदवई नगर, कर्नलगंज आदि फायर स्टेशनों से करीब 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाना शुरू किया। बताया जा रहा है कि इससे पूर्व में भी यहां पर आग लग चुकी है लेकिन इसके बाद पुलिस की लापरवाही से अवैध रूप से बस्ती लगातार बसती चली गई। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें